दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

NCOE औरंगाबाद के लिए पांच करोड़ रुपये आवंटित करेगा केंद्र: रीजीजू

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने कहा है कि केंद्र सरकार 2024 पेरिस ओलंपिक और 2028 लॉस एंजिलिस ओलंपिक के लिए प्रतिभा तैयार करने की दिशा में काम करेगा.

By

Published : Dec 24, 2020, 10:35 PM IST

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रीजीजू
केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रीजीजू

औरंगाबाद: खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने गुरुवार को यहां कहा कि केंद्रीय खेल मंत्रालय ने औरंगाबाद के नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (एनसीओई) में आधुनिक उपकरणों के लिए पांच करोड़ रुपये आवंटित करने का फैसला किया है.

मंत्री ने एनसीओई (भारतीय खेल प्राधिकरण) औरंगाबाद केंद्र में कृत्रिम टर्फ हॉकी मैदान और स्टेनलैस स्टील तरणताल के उद्घाटन के बाद यह घोषणा की.

रीजीजू ने उद्घाटन समारोह में कहा, "केंद्र सरकार ने देश के विभिन्न हिस्सों में एनसीओई आवंटित किए है लेकिन सभी राज्यों में इस तरह के केंद्र नहीं बने हैं. महाराष्ट्र एकमात्र राज्य है जिसके तीन शहरों- मुंबई, औरंगाबाद और नागपुर में ऐसे केंद्र हैं. इस केंद्र में सात खेलों पर ध्यान दिया जाता है."

रिजिजू ने खेलो इंडिया के तहत 8 एक्सीलेंस सेंटर का उद्घाटन किया

उन्होंने कहा, "मैंने सात खेलों के आधुनिक उपकरणों की खरीद के लिए पांच करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं. केंद्र पेरिस और लॉस एंजिलिस में क्रमश: 2024 और 2028 में होने वाले ओलंपिक के लिए प्रतिभा तैयार करने की दिशा में काम करेगा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details