दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

AFI ने स्थगित किया राष्ट्रीय अंतर-राज्य एथलेटिक्स चैम्पियनशिप, तैयार होगा नया कार्यक्रम

राष्ट्रीय अंतर-राज्यीय एथलेटिक्स चैम्पियनशिप का आयोजन 25 से 28 जून तक बेंगलुरु में होना था, लेकिन एएफआई ने इसे स्थगित करने के बाद रविवार को नया कैलेंडर (कार्यक्रम) बनाने का फैसला किया है.

By

Published : Mar 30, 2020, 8:02 AM IST

athletics

नई दिल्ली: भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने जून में होने वाली राष्ट्रीय अंतर-राज्यीय एथलेटिक्स चैम्पियनशिप को स्थगित करने के बाद रविवार को नया कैलेंडर (कार्यक्रम) बनाने का फैसला किया क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया भर के खेल आयोजन टल गए हैं.

इस चैम्पियनशिप का आयोजन 25 से 28 जून तक बेंगलुरु में होना था जो ओलंपिक क्वालीफाइंग प्रतियोगिता था. कोविड-19 महामारी के वैश्विक स्तर पर फैलने के कारण टोक्यो ओलंपिक को अगले साल के लिए निलंबित कर दिया गया.

एथलेटिक्स के राष्ट्रीय सहायक कोच राधाकृष्णन नायर

एथलेटिक्स के राष्ट्रीय सहायक कोच राधाकृष्णन नायर ने मीडिया से कहा, “अगर स्थिति मई या जून तक स्थिर हो जाती तो अगस्त के बाद इस चैंपियनशिप का आयोजन हो सकता है.”

एएफआई ने कहा कि अब नए प्रतियोगिता कैलेंडर के साथ-साथ योजना समिति राष्ट्रीय शिविर के लिए कोचों और विदेशी विशेषज्ञों के साथ चर्चा के बाद नया प्रशिक्षण कार्यक्रम को तैयार किया जाएगा.

कोरोनावायरस

एएफआई ने कहा, “कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के प्रकोप और 2020 टोक्यो ओलंपिक के साथ-साथ अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के स्थगन के मद्देनजर एएफआई की योजना समिति ने सीनियर एथलीटों के लिए एक नया घरेलू कैलेंडर तैयार करने का निर्णय लिया है.”

एएफआई के अध्यक्ष आदिल सुमरिवाला ने कहा, “नई परिस्थितियों में वर्ष 2020 के घरेलू कैलेंडर को पूरी तरह से बदलने की जरूरत है खास कर सीनियर खिलाड़ियों की प्रतियोगिताओं में बदलाव करना होगा. प्रतियोगिताओं के अलावा हमने कोचों को अपने प्रशिक्षण कार्यक्रमों पर काम शुरू करने के लिए भी कहा है. चेन्नई में 16 से 19 अगस्त तक प्रस्तावित राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप का भी बाद में आयोजन होगा.”

बता दें कि कोरोना वायरस की लाख रोकथाम के प्रयास के बावजूद इसका आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. रविवार को भी कई राज्यों में कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. कोरोना से देशभर में अब तक मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 27 हो गई है जबकि देशभर में कोरोना पॉजिटिव के मामले बढ़कर 1024 हो गए.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details