दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

नेशनल सीनियर स्विमिंग चैंपियनशिप के दूसरे दिन टूटे कई पुराने रिकॉर्ड

जारी नेशनल सीनियर स्विमिंग चैंपियनशिप के दूसरे दिन स्टार स्विमर वीरधवल खाड़े ने अपना पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक नया नेशनल रिकॉर्ड बनाया, साथ ही ऋचा मिश्रा ने 400 मीटर मेडले रेस में गोल्ड जीता.

By

Published : Sep 2, 2019, 2:30 AM IST

Updated : Sep 29, 2019, 3:22 AM IST

नेशनल सीनियर स्विमिंग चैंपियनशि

भोपाल:मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चल रही नेशनल सीनियर स्विमिंग चैंपियनशिप के दूसरे दिन हुए इवेंट्स में कई पुराने रिकॉर्ड टूटे, जिसमें भारत के स्टार स्विमर वीरधवल खाड़े आज अपना पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक बार फिर भारत के सबसे तेज तैराक बने.

इसके अलावा कुशाग्र रावत ने भी नया नेशनल रिकॉर्ड बनाया. कुशाग्र ने अद्वैत पागे के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 15 मिनट 41 सेकंड में 1500 मीटर फ्रीस्टाइल की रेस में नया रिकॉर्ड बनाया.

देखिए वीडियो

वहीं श्रीहरि नटराज ने भी अपना पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए 200 मीटर बैकस्ट्रोक स्टाइल में 2.02.29 का नया रिकॉर्ड बनाया.

इवेंट की बात करें तो महिला वर्ग की 400 मीटर मेडले रेस में पुलिस लाइन से ऋचा मिश्रा पहले, महाराष्ट्र से अपेक्षा फर्नांडीज दूसरे और तमिलनाडु की शक्ति बी तीसरे स्थान पर रहीं.

इसके साथ ही 200 मीटर बैकस्ट्रोक रेस में गुजरात की माना पटेल ने पहला, कर्नाटक की सुवाना ने दूसरा और बंगाल की सुब्रति ने तीसरा स्थान हासिल किया.

स्टार स्विमर वीरधवल खाड़े

वहीं पुरुष वर्ग की 200 मीटर बैकस्ट्रोक रेस में कर्नाटक के श्रीहरि नटराज ने पहला, कर्नाटक के शिवा एस ने दूसरा और एसएससीबी के अरविंद मनी ने तीसरा स्थान हासिल किया.

इसके अलावा पुरुष वर्ग की 50 मीटर फ्रीस्टाइल रेस में महाराष्ट्र के वीरधवल खाड़े पहले, आरएसपीबी के विराज प्रभु दूसरे और महाराष्ट्र के मिहिर तीसरे नंबर पर रहे.

कुशाग्र रावत

इसी तरह पुरूष वर्ग 4×100 मीटर फ्रीस्टाइल रेस में कर्नाटका की टीम पहले, एसएससीबी की टीम दूसरे और महाराष्ट्र की टीम तीसरे नंबर पर रही.

वहीं महिला वर्ग 4×100 मीटर फ्रीस्टाइल में महाराष्ट्र की टीम पहले, कर्नाटका की टीम दूसरे और तमिलनाडु की टीम तीसरे नंबर पर रही.

श्रीहरि नटराज

इसमें महाराष्ट्र की टीम ने अपना ही पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए 4 मिनट 2 सेकंड में ये रेस पूरी कर नया रिकॉर्ड बनाया.

Last Updated : Sep 29, 2019, 3:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details