दिल्ली

delhi

Malaysia vs New Zealand : क्वार्टर फाइनल में पहुंची मलेशिया, न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया

By

Published : Jan 19, 2023, 12:53 PM IST

Updated : Jan 19, 2023, 3:09 PM IST

हॉकी विश्व कप में मलेशिया ने न्यूजीलैंड (Malaysia vs New Zealand) को 3-2 से हरा दिया है. इसके साथ ही मलेशिया ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. मलेशिया ने 1998 में न्यूजीलैंड से मिली 3-2 से हार का बदला लिया है.

न्यूजीलैंड बनाम मलेशिया
हॉकी विश्व कप

भुवनेश्वर : पूल सी में मलेशिया और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में चल रहा मैच खत्म हो गया है. मलेशिया ने न्यूजीलैंड (Malaysia vs New Zealand) को 3-2 से हरा दिया है. इसके साथ ही मलेशिया अंक तालिका में आगे बढ़ गई है. मलेशिया ने क्वार्टर फइनल में प्रवेश कर लिया है. मलेशिया के लिए सारी फैजल ने 2 फील्ड गोल और रहीम रजी ने एक पेनल्टी गोल दागे. फैजल ने 8वें और 52वें मिनट में जबकि रजी ने 42वें मिनट में बॉल को गोल पोस्ट तक पहुंचाया. वहीं न्यूजीलैंड की ओर से फिलिप्स हेडन ने 51वें और लेन सैम ने 52वें मिनट में गोल किया. मैच के दौरान मलेशिया को 6 और न्यूजीलैंड को 3 पेनल्टी कॉर्नर मिले. इसी के साथ मलेशिया ने 3-2 से मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है

हेड टू हेड
न्यूजीलैंड और मलेशिया (Malaysia vs New Zealand) के बीच अब तक 25 मुकाबले खेले गए हैं जिनमें न्यूजीलैंड ने 13 मैच जीते हैं. वहीं मलेशिया की टीम केवल छह मैच जीत सकी है. दोनों के बीच खेले गए छह मैच ड्रॉ रहे हैं. न्यूजीलैंड और मलेशिया के बीच आखिरी मैच 20 अगस्त 2019 को खेला गया था. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने मलेशिया को 3-1 से हराया था. वहीं, विश्व कप में दोनों का दो बार (1975, 1998) आमना सामना हुआ है. विश्व कप 1975 में दोनों के बीच खेला गया मुकाबला 0-0 से ड्रॉ रहा था, जबकि 1998 में न्यूजीलैंड ने मलेशिया को 3-2 से हराया था.

न्यूजीलैंड को नीदरलैंड्स ने दी थी करारी शिकस्त
न्यूजीलैंड ने अपना पहला मुकाबला चिली के खिलाफ खेला था. उस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने चिली को 3-1 से हराया था. चिली विश्व कप में पहली बार खेल रही है. उसने विश्व कप डेब्यू मैच में न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम के खिलाफ अपना पहला गोल किया था. 16 जनवरी को हुए दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को नीदरलैंड्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. नीदरलैंड्स ने न्यूजीलैंड को 4-0 से हराया था.

इसे भी पढ़ें- Hockey World Cup Today Fixtures : जानिए आज किस के बीच होंगे मुकाबले, भारत किस से भिड़ेगा

मलेशिया को भी करना पड़ा था हार का सामना
वहीं मेलिशया के टीम को 14 जनवरी को राउरेकेला के बिरसा मुंडा स्टेडियम में नीदरलैंड्स से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में नीदरलैंड्स ने मलेशिया को 4-0 से रौंदा था. लेकिन मलेशिया ने 16 जनवरी को हुए मुकाबले में चिली को 3-2 से हराकर अंकतालिका में अपनी स्थित मजबूत कर ली थी. न्यूजीलैंड विश्व रैंकिंग में नौंवे स्थान और मलेशिया 11वें नंबर पर है. वहीं पूल सी की अकंतालिका में चिली 23वीं रैंकिग वाली टीम है.

Last Updated : Jan 19, 2023, 3:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details