दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

KHELO INDIA : महाराष्ट्र के नाम हुए 49 गोल्ड मेडल, बदशाहत बरकरार

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में महाराष्ट्र का दबदबा कायम है. महाराष्ट्र के नाम अब कुल 49 स्वर्ण पदक है. वहीं, हरियाणा दूसरे पायदान पर है.

By

Published : Jan 18, 2020, 11:19 PM IST

MAHARASHTRA
MAHARASHTRA

गुवाहाटी :शनिवार को असम की शिवांगी शर्मा और कर्नाटक की खुशी दिनेश ने शुक्रवार को यहां खेलो इंडिया युवा खेलों के स्विमिंग स्पर्धा में तीन-तीन स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिए हैं. लेकिन महाराष्ट्र ने शीर्ष स्थान पर अब भी अपना कब्जा बरकरार रखा है.

पश्चिम बंगाल के स्वदेश मंडल और कर्नाटक की नीना वेंकटेश अंडर-21 100 मीटर बैकस्ट्रोक प्रतिस्पर्धा में शीर्ष पर पहुंचे हैं. कर्नाटक ने शनिवार को चार स्वर्ण पदक जीते. अब कर्नाटक मेडल टैली में पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं. उनसे आगे महाराष्ट्र, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश हैं.

मेडल टैली

महाराष्ट्र के अब 49 स्वर्ण के साथ कुल 179 पदक हो गए हैं. वहीं, हरियाणा के पास 40 गोल्ड मेडल हैं, दिल्ली के पास 26 गोल्ड मेडल और उत्तर प्रदेश के पास 22 गोल्ड मेडल हैं.
शनिवार को शिवांगी की बदौलत असम के अब कुल 12 गोल्ड मेडल हो गए हैं, साथ ही उन्होंने टॉप-10 में भी जगह बना ली है. तो वहीं, महाराष्ट्र ने आज खो-खो में स्वर्ण जीत कर अपनी गोल्ड मेडल की संख्या बढ़ाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details