दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

IBA खिलाड़ी समिति की अध्यक्ष बनीं लवलीना, बोलीं- भारतीय मुक्केबाजी को बढ़ावा देने में मिलेगी मदद

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन को खिलाड़ी समिति का अध्यक्ष चुना गया और वोटिंग अधिकार के साथ निदेशक मंडल में शामिल किया गया है. अंतराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (आईबीए) ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

By

Published : May 26, 2022, 5:22 PM IST

Lovlina becomes chairman  IBA  players  boxing  boxing news in hindi  india  लवलीना बोरगोहेन  अंतराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ  आईबीए  महिला विश्व चैंपियनशिप
lovlina borgohain

नई दिल्ली:ओलंपिक कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन को खिलाड़ी समिति का अध्यक्ष चुना गया और वोटिंग अधिकार के साथ निदेशक मंडल में शामिल किया गया है. अंतराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (आईबीए) ने गुरुवार को यह जानकारी दी. महिला विश्व चैंपियनशिप 2022 के दौरान हुए चुनाव में लवलीना को सर्वाधिक मत मिले.

लवलीना ने विज्ञप्ति में कहा, आईबीए की खिलाड़ी समिति का अध्यक्ष चुने जाने पर मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं, मैंने सदस्य बनने की उम्मीद की थी लेकिन कभी नहीं सोचा था कि मैं समिति की अध्यक्ष बनूंगी, इससे मुझे भारतीय मुक्केबाजी को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी, विशेषकर दुनिया की अन्य मुक्केबाजों के बीच महिला मुक्केबाजी का प्रचार करने में.

उन्होंने कहा, यह मुक्केबाजी को बढ़ावा देने का मेरे पास बड़ा मौका है और मैंने सबसे पहले अन्य सदस्यों और दुनिया भर के मुक्केबाजों के साथ चर्चा करने की योजना बनाई है कि इस साल मुक्केबाजी में क्या करने की जरूरत है और इसके बाद समिति के निदेशक मंडल के सुझाव और शिकायतों पर गौर किया जाएगा. भारतीय मुक्केबाज शिव थापा को भी 2021 आईबीए पुरुष विश्व चैंपियनशिप के दौरान हुए चुनाव में आईबीए की खिलाड़ी समिति का सदस्य चुना गया था.

यह भी पढ़ें:IOA के अध्यक्ष पद से हटाए जाने संबंधी रिपोर्टो को बत्रा ने किया खारिज

लवलीना और थापा का चयन उन मुक्केबाजों ने किया जिन्होंने पुरुष और महिला विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा लिया जिनका आयोजन क्रमश: अक्टूबर 2021 और मई 2022 में किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details