दिल्ली

delhi

केएल राहुल ने बताया, कैसे बाकी कप्तानों से अलग हैं विराट कोहली

By

Published : Jul 3, 2021, 5:43 PM IST

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान किया है. उन्होंने कहा कि कप्तान विराट कोहली एक 'अलग तरह के कप्तान' हैं, जो मैदान पर अपना 200 प्रतिशत देते हैं.

kl rahul  विराट कोहली  virat kohli  भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल  विराट कोहली की कप्तानी  फोर्ब्स इंडिया  खेल समाचार  sports news  Forbes India  Captaincy of Virat Kohli  Indian batsman KL Rahul
भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल और विराट कोहली

लंदन:भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल मानते हैं कि टीम के कप्तान विराट कोहली 200 प्रतिशत उत्साह से काम करते हैं. उनमें साथी खिलाड़ियों को ऐसा करने के लिए प्रेरित करने की गजब की क्षमता है.

राहुल ने फोर्ब्स इंडिया के लिए एक वीडियो में कहा, विराट कोहली के साथ और उनकी अगुआई में खेलकर पता चला कि वह अलग तरह के कप्तान हैं. वह बहुत जुनूनी व्यक्ति हैं. वह 200 प्रतिशत उत्साह से काम करते हैं. आपका सर्वश्रेष्ठ 100 प्रतिशत ही संभव है, लेकिन वह 200 प्रतिशत उत्साह से काम करते हैं.

उन्होंने कहा, उनमें अन्य 10 खिलाड़ियों को प्रेरित करने और उन्हें 100 से 200 प्रतिशत काम कराने की गजब की क्षमता है.

यह भी पढ़ें:मैच अभ्यास में कमी भारत के हार का कारण रही: पठान

राहुल साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था.

इसमें न्यूजीलैंड से हारने के बाद कोहली की कप्तानी को लेकर आलोचना हुई थी. क्योंकि वह अभी तक एक भी आईसीसी ट्राफी हासिल नहीं कर पाए हैं.

कोहली की अगुआई में भारत 2017 चैम्पियंस ट्राफी और 2019 विश्व कप जीतने में असफल रहा था.

भारतीय टीम अब मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलेगी जो 4 अगस्त से शुरू हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details