दिल्ली

delhi

केआईवाईजी: हरियाणा की रिद्धि, महाराष्ट्र की आदित के स्वर्ण से खिताबी मुकाबला हुआ रोमांचक

By

Published : Jun 12, 2022, 8:53 PM IST

महाराष्ट्र कुल 38 स्वर्ण, 35 रजत और 29 कांस्य के साथ फिलहाल तालिका में शीर्ष जबकि हरियाणा 37 स्वर्ण, 34 रजत और 39 कांस्य के साथ दूसरे स्थान पर है.

Sports news  KIYG 2021  Haryana  Riddhi  Maharashtra  Adit  win gold  title  खेलो इंडिया युवा खेल  केआईवाईजी  रिद्धि  कपिश सिंह  तीरंदाजी  चैम्पियन
Riddhi

पंचकूला: हरियाणा की रिद्धि और राजस्थान के कपिश सिंह ने रविवार को खेलो इंडिया युवा खेल (केआईवाईजी) में लड़कियों और लड़कों की रिकर्व तीरंदाजी में स्वर्ण पदक जीते जबकि महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश ने मिश्रित तीरंदाजी में शीर्ष स्थान हासिल किया.

मेजबान हरियाणा और गत चैम्पियन महाराष्ट्र ने दिन के सत्र में एक-एक स्वर्ण हासिल किया जिससे ओवरऑल खिताबी मुकाबला रोमांचक बना हुआ है. महाराष्ट्र कुल 38 स्वर्ण, 35 रजत और 29 कांस्य के साथ फिलहाल तालिका में शीर्ष जबकि हरियाणा 37 स्वर्ण, 34 रजत और 39 कांस्य के साथ दूसरे स्थान पर है.

यह भी पढ़ें:भारत ने अफगानिस्तान को 2-1 से हराया, मैच के बाद दोनों पक्षों में हुई भिड़ंत

तमिलनाडु की लड़कियों ने फुटबॉल मैच के फाइनल में झारखंड पर 2-0 से जीत के साथ स्वर्ण पदक जीता, जिसमें एक ही नाम की दो लड़कियों शनमुगा प्रिया और शनमुगाप्रिया ने एक-एक गोल किए. खेलों के समापन से एक दिन पहले सुबह के सत्र का मुख्य आकर्षण तीरंदाजी के मुकाबले थे जिसमें चार स्वर्ण पदक दांव पर लगे थे.

पंजाब विश्वविद्यालय में खेले गए मुकाबले में पिछले साल की फाइनल की तरह लड़कियों में फिर से रिद्धि और तमन्ना के बीच मुकाबला हुआ. रिद्धि ने 2-4 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 6-4 की जीत के साथ पिछली हार का बदला लिया.

लड़को के फाइनल में भी कपिश ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए अजय नागरवाल को 7-3 से हराया. कम्पाउंड वर्ग के लड़कियों के फाइनल में महाराष्ट्र की अदिति स्वामी को पंजाब की अवनीत कौर ने 144-137 तो वहीं लड़कों में पार्थ कोरडे को आंध्र प्रदेश के कुंदेरू वेंकटाद्रि ने 144-143 से हराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details