दिल्ली

delhi

रिजिजू, स्मृति ईरानी ने #InternationalWomensDay पर महिलाओं के लिए लॉन्च किया कार्यक्रम

By

Published : Mar 8, 2021, 9:32 PM IST

खेल मंत्री किरन रिजिजू ने कहा, "ये ऑनलाइन ट्रेनिंग कार्यक्रम कई परियोजनाओं में से पहला कार्यक्रम है जो मंत्रालय साथ मिलकर आयोजित करेगा."

KIREN RIJIJU AND SMRITI IRANI LAUNCHES NEW PROGRAM FOR WOMEN IN SPORTS ON ACCOUNT OF #INTERNATIONALWOMENSDAY
KIREN RIJIJU AND SMRITI IRANI LAUNCHES NEW PROGRAM FOR WOMEN IN SPORTS ON ACCOUNT OF #INTERNATIONALWOMENSDAY

नई दिल्ली: खेल मंत्री किरन रिजिजू और महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को यहां अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिला शारीरिक शिक्षा (PE) शिक्षक और सामुदायिक कोचों के लिए ऑनलाइन ट्रेनिंग कार्यक्रम लांच किया.

भारतीय खेल प्राधिकरण की विज्ञप्ति के अनुसार ये कार्यक्रम 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' और 'फिट इंडिया' कार्यक्रम से जुड़ा है जिसका उद्देश्य प्राथमिक, माध्यमिक और सीनियर सेकेंडरी स्कूलों की महिला शिक्षिकाओं को फिटनेस ट्रेनिंग देकर सशक्त करना है ताकि वो छात्रों को सशक्त कर सकें.

कार्यक्रम के दौरान स्मृति ईरानी

इस कार्यक्रम में 12,500 (PE) शिक्षिकाओं और कोचों ने पंजीकरण कराया जिन्हें मुफ्त में ट्रेनिंग दी जाएगी. ये ऑनलाइन कार्यक्रम सोमवार से शुरू होकर 26 मार्च तक चलेगा जिसमें 28 सत्र (हिंदी और अंग्रेजी में) होंगे.

रिजिजू ने कहा, "ये ऑनलाइन ट्रेनिंग कार्यक्रम कई परियोजनाओं में से पहला कार्यक्रम है जो मंत्रालय साथ मिलकर आयोजित करेगा."

इस मौके पर फिट इंडिया मिशन ने सोमवार की सुबह 'आल वुमेन्स फिट इंडिया वॉकैथॉन' का भी आयोजन किया. रिजिजू ने यहां जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में इसे हरी झंडी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details