दिल्ली

delhi

Hyderabad Formula E Race : वर्गेन हैदराबाद ई प्री में पहले स्थान पर रहे

By

Published : Feb 11, 2023, 10:13 PM IST

डीएस पेंसके के ड्राइवर जीन एरिक वर्गेन ने फॉर्मूला-ई हैदराबाद रेस जीत लिया. वहीं रेसर निक कैसिडी और एंटोनियो फेलिक्स दा कॉस्ट ने क्रमश: दूसरे और तीसरे पायदान पर रेस खत्म किया.

Hyderabad Formula E Race  Hyderabad E Prix  Jean Eric Vergne  जीन एरिक वर्गेन  हैदराबाद ई प्री  फॉर्मूला ई रेस
Jean Eric Vergne

हैदराबाद :डीएस पेंसके के अनुभवी ड्राइवर जीन एरिक वर्गेन ने शनिवार को हैदराबाद ई प्री में जीत हासिल की. इस फॉर्मूला ई रेस से भारत में शीर्ष स्तर की मोटरस्पोर्ट प्रतियोगिता की सफल वापसी हुई.

इस 33 लैप की इलेक्ट्रिक रेस में वर्गेन को एन्विसन रेसिंग के निक कैसिडी से कड़ी चुनौती मिली लेकिन वह आखिर में उन्हें पीछे छोड़ने में सफल रहे. पोर्श के एंटोनियो फेलिक्स दा कोस्टा ने तीसरा स्थान हासिल किया. उन्हें सेबेस्टियन बइमी पर लगे 17 सेकेंड के जुर्माने का फायदा मिला. अपनी पहली घरेलू रेसिंग में भाग ले रही महिंद्रा रेसिंग को ओलिवर रोलैंड ने एक अंक दिलाया. वह दसवें स्थान पर रहे.

यह भी पढ़ें :Venkatesh Prasad : राहुल के प्रदर्शन पर भड़के वेंकटेश प्रसाद, बोले - इस आधार पर मिल रहा मौका

बुद्ध अंतरराष्ट्रीय सर्किट में अक्तूबर 2013 में फॉर्मूला वन इंडियन ग्रां प्री के आयोजन के बाद देश में यह पहली बड़ी अंतरराष्ट्रीय रेस आयोजित की गई. भारत के अलावा ब्राजील भी 25 मार्च को पहली बार फॉर्मूला ई रेस की मेजबानी करेगा.

सुबह की क्वालीफाइंग रेस के बाद दोपहर 3 बजे मुख्य रेस हुई. 11 प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनियों के कुल 22 रेसर्स ने 2.8 किमी के स्ट्रीट सर्किट पर रेस में भाग लिया. सुबह 8 बजे प्री-प्रैक्टिस, फिर क्वालीफाइंग के 3 घंटे के बाद ड्राइवरों ने मुख्य रेस के लिए मैदान में प्रवेश किया. रेस करीब डेढ़ घंटे तक चली. जीन एरिक वर्गेन फाइनल में 25 अंकों के साथ पहले स्थान पर रहे. निक कैसिडी 18 अंकों के साथ दूसरे और एंटोनियो दा कोस्टा 15 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर थे. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विजेता को ट्रॉफी दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details