दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 19, 2019, 6:33 PM IST

ETV Bharat / sports

निशानेबाजी विश्व कप फाइनल्सः एक अंक से चुके संजीव राजपूत, नहीं बना पाएं फाइनल्स में जगह

भारत के संजीव राजपूत विश्व कप फाइनल्स में 1153 अंक के साथ नौवें स्थान पर रहे. पोलैंड के निशानेबाज तोमास्ज ब्रातनिक ने आठवां और आखिरी क्वालीफाइंग स्थान 1154 अंक के साथ हासिल किया.

Sanjeev Rajput

पुतियान (चीन): भारतीय निशानेबाज संजीव राजपूत राइफल और पिस्टल के शीर्ष निशानेबाजों के प्रतिष्ठित विश्व कप फाइनल्स में मंगलवार को यहां खिताबी मुकाबले में जगह पक्की करने वाले अंतिम आठ खिलाड़ियों में अपना स्थान बनाने से एक अंक से चूक गए.

चेक गणराज्य के उभरते हुए निशानेबाज फिलिप नेपेज्चाल और ब्रिटेन की सिओनैड मैकइंटोश ने पहले दिन क्रमश पुरुषों और महिलाओं के 50 मीटर थ्री पोजीशन में स्वर्ण पदक हासिल किए.

संजीव राजपूत नौवें स्थान पर रहे

पहले ही ओलंपिक कोटा हासिल कर चुके राजपूत 1153 अंक के साथ नौवें स्थान पर रहे. पोलैंड के निशानेबाज तोमास्ज ब्रातनिक ने आठवां और आखिरी क्वालीफाइंग स्थान 1154 अंक के साथ हासिल किया. संजीव अगर आखिरी दो निशाने 10-10 अंक के लगाते तो ब्रातनिक की बराबरी कर सकते थे.

अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ के साल के इस आखिरी टूर्नामेंट की इस स्पर्धा में जगह बनाने वाले दूसरे भारतीय अखिल श्योराण 1147 अंक के साथ 13वें स्थान पर रहे. महिलाओं की थ्री पोजीशन स्पर्धा में अंजुम मोदगिल भी फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले शीर्ष आठ निशानेबाजों में जगह नहीं बना पाई. वे 1147 अंक के साथ 13वें स्थान पर रहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details