दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

आईपीएल 2024 : 6 करोड़ 40 लाख में बिके यूपी के शिवम मावी, लखनऊ सुपर जायंट्स ने टीम को बनाया मजबूत

युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी IPL में इस बार लखनऊ सुपर जायंट्स (cricketer Shivam Mavi of UP) का हिस्सा होंगे. शिवम को लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) की टीम ने 6.40 करोड़ रुपये में खरीदा है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 19, 2023, 11:01 PM IST

Updated : Dec 19, 2023, 11:13 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने अपनी पिछली बार की टीम में (Lucknow Super Giants) कुछ खास बदलाव नहीं किया है. युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी IPL में इस बार लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा होंगे. दुबई में मंगलवार को हुई नीलामी के बाद शिवम मावी को लखनऊ सुपर जायंट्स ने लगभग 6.40 करोड़ रुपए में खरीदा है.

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम
केएल राहुल
कृणाल पांड्या
क्विंटन डी कॉक
निकोलस पूरन
मार्कस स्टोइनिस
दीपक हुड्डा
आयुष
प्रेरक मांकड़
के गौतम
मार्क वुड
नवीन उल हक़
रवि बिश्नोई
मोहसिन खान
यश ठाकुर
युद्धवीर सिंह
अमित मिश्रा
मयंक यादव


तीसरा सीजन खेलेगी टीम : लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम इस बार अपना तीसरा सीजन खेलेगी. पिछली बार लखनऊ सुपर जायंट्स ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया था, लेकिन कमजोर गेंदबाजी की वजह से टीम आगे नहीं बढ़ सकी थी, इसलिए इस बार शिवम मावी को लेकर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम गेंदबाजी को धारदार बनाना चाहती है. फिलहाल रचित रविंद्र को टीम में न लेने को लेकर लखनऊ सुपर जायंट्स की आलोचना हो रही है. रचित रविंद्र को मात्र 1.80 करोड़ में खरीदा गया है. शिवम अभी तक गुजरात की टीम का हिस्सा थे, हालांकि उनको एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया था. ऐसे में इस बार गुजरात की टीम ने उनको बाहर का रास्ता दिखा दिया था. उनको अपने साथ लेने के लिए काफी देर तक बिडिंग करती रहीं. दोनों ही टीमें गेंदबाजी के स्तर पर कमजोर हैं. ऐसे में बॉलिंग लाइन मजबूत करने के लिए शिवम को अपने साथ रखने की होड़ मची है.

आईपीएल में खेलेंगे उत्तर प्रदेश के 11 खिलाड़ी :भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, रिंकू सिंह, कार्तिक त्यागी, यश दयाल, शिवम, नितीश राणा, समीर और ध्रुव को मिलाकर कुल 11 खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग की अलग-अलग फ्रेंचाइजी से उत्तर प्रदेश के होंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इसको लेकर खुशी जाहिर की है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म x पर यूपी के खिलाड़ियों की इस सफलता को लेकर उत्तर प्रदेश क्रिकेट लीग को भी जिम्मेदार बताया है.

यह भी पढ़ें : बिहार के लाल साकिब हुसैन IPL ऑक्शन में शामिल, पिता करते हैं मजदूरी, बोले- 'धोनी और गांगुली ने बढ़ाया मेरा उत्साह'

यह भी पढ़ें : आईपीएल 2024 ऑक्शन! मिचेल स्टार्क को 24.70 करोड़ में केकेआर ने और पैट कमिंस को 20.5 करोड़ में एसआरएच ने खरीदा

Last Updated : Dec 19, 2023, 11:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details