दिल्ली

delhi

आईओए को उम्मीद, टोक्यो में होंगे अभी तक के सबसे शानदार ओलम्पिक खेल

By

Published : Jul 23, 2020, 10:32 PM IST

भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) ने गुरुवार को टोक्यो ओलम्पिक के सफल आयोजन का भरोसा जताया. इन खेलों में आज से ठीक एक साल का समय बचा है.

Tokyo
Tokyo

नई दिल्ली : आईओए के महासचिव राजीव मेहता ने बयान में कहा कि कोरोनावायरस ने पूरे विश्व के सामने अलग तरह की चुनौती पेश की है.

आईओए के महासचिव राजीव मेहता

टोक्यो ओलम्पिक का आयोजन इसी साल 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच होना था लेकिन कोविड-19 के कारण इसे एक साल तक के लिए टाल दिया गया है. अब ये खेल 23 जुलाई से आठ अगस्त 2021 के बीच आयोजित होंगे.

मेहता ने कहा, "इस एक साल की कुछ खामियां भी हैं, लेकिन इसके फायदे भी हैं. हमारे राष्ट्रीय खेल महासंघ (एनएसएफ) खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा और स्वास्थ को सुनिश्चित कर रहे हैं, साथ ही सकारात्मक रूप से ओलम्पिक पर ध्यान दे रहे हैं. हमारे सामने लंबा रास्ता है."

टोक्यो ओलम्पिक

उन्होंने कहा, "हमें पूरा विश्वास है कि अंतरराष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी), उसके सहयोगी और टोक्यो में हमारे दोस्त अब से एक साल बाद ओलम्पिक इतिहास के सबसे शानदार खेलों का आयोजन करेंगे."

भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए)

इससे पहले टोक्यो ओलम्पिक 2020 के अध्यक्ष योशिरो मोरी ने कहा था कि अगर कोविड-19 की मौजूदा स्थिति बनी रहती है तो अगले साल खेलों का आयोजन करना काफी मुश्किल होगा. उन्होंने साथ ही कहा था कि खेल हो पाएंगे या नहीं यह कोविड-19 के वैक्सीन की उपलब्धता पर निर्भर करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details