दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 30, 2020, 5:56 PM IST

ETV Bharat / sports

दीपिका कुमारी और अतनु दास आज बंधेंगे शादी के बंधन में

आज ओलंपियन अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज दीपिका कुमारी और अतानु दास परिणय सूत्र में हमेशा के लिए बंध जाएंगे. आज दीपिका की शादी अतनु दास के साथ रांची के रातू स्थित आवास से हो रही है.

deepika Kumari and Atanu Das
deepika Kumari and Atanu Das

रांचीः आज ओलंपियन दीपिका कुमारी का विवाह ओलंपियन अतानु दास के साथ हो रही है. कोरोना को लेकर तीरंदाज दीपिका कुमारी और अतनु दास के विवाह समारोह में मास्क, सेनेटाइजर और सख्त सामाजिक सुरक्षात्मक कदम उठाने को लेकर तैयारी की गई है. समारोह में राज्यपाल, मुख्यमंत्री समेत भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी शामिल हो सकते हैं.

शादी को लेकर दीपिका काफी उत्साहित है. उन्होंने कहा, "शादी की सारी रश्में बहुत ही अच्छी होती है, पहले मुझे लगा था कि ये सब काफी बोरिंग होगा लेकिन ये सब बहुत उत्साहित करने वाला है."

अपने आगे के करियर को लेकर दीपिका ने कहा, "शादी के बाद मैं और अतानु वापस पैक्टिस पर लौटेंगे और ओलंपिक की तैयारी केरेंगे."

वीडियो

कोलकाता से दूल्हा अतानु दास भी रांची पहुंच चुके हैैं. दोनों ओर अपने-अपने रीति-रिवाजों के मुताबिक वैवाहिक कार्यक्रम से जुड़े पारंपरिक और शास्त्रीय विधि-विधान हो रहे है.

भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी की शादी में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष अर्जुन मुंडा शामिल होंगे. वह दीपिका का कन्यादान करेंगे. दीपिका को सर्वश्रेष्ठ तीरंदाज बनाने में अर्जुन मुंडा की अहम भूमिका रही है.

बता दें कि दीपिका ने आर्चरी वर्ल्ड कप में 5 बार गोल्ड मेडल जीता है, जिसमें से 2 बार उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर ये खिताब हासिल किया और 3 बार टीम के साथ कामयाबी हासिल की.

दीपिका कुमारी और अतानु दास

इसके अलावा वर्ल्ड कप में ही उन्होंने अलग-अलग इवेंट में 13 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज मेडल जीता है. दीपिका ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में 2 बार महिला टीम इवेंट में सिल्वर अपने नाम किया है.

साल 2010 में दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स में 2 गोल्ड मेडल हासिल किया, उसी साल एशियन गेम्स में दीपिका ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

साल 2012 में उन्हें शानदार खेल के लिए 'अर्जुन अवॉर्ड' दिया गया था, साल 2014 में वो 'फिक्की स्पोर्ट्स पर्सन ऑफ द ईयर अवॉर्ड' से नवाजा गया. इसके अलावा साल 2016 दीपिका को देश के चौथे सबसे बड़े अवॉर्ड 'पद्म श्री' से सम्मानित किया गया था.

अतानु दास और दीपिका पहली बार साल 2008 में मिले थे और इनकी सगाई 2018 में हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details