दिल्ली

delhi

भारत के जयशंकर ने ऑस्ट्रेलिया के पेंग्यू को हराकर डब्ल्यूबीसी ऑस्ट्रेलेशिया प्रो-बॉक्सिंग खिताब जीता

By

Published : May 31, 2022, 11:42 AM IST

सबरी ने शनिवार रात अपने 10 राउंड के मुकाबले के 8वें दौर में ऑस्ट्रेलियाई चैंपियन को नॉकआउट कर खिताब जीता.

WBC Australasia Pro-Boxing  Indian boxer  Sabri Jaishankar  created history  winning the final match  WBC Australasia Pro Boxing  भारत  मुक्केबाज  सबरी जयशंकर  ऑस्ट्रेलेशिया प्रो बॉक्सिंग  खिताब
Sabri Jaishankar

सिडनी:भारत के सबरी जयशंकर ने ऑस्ट्रेलियाई चैंपियन माइकल पेंग्यू को हराकर वेल्टरवेट वर्ग में विश्व मुक्केबाजी परिषद का ऑस्ट्रेलेशियाई खिताब अपने नाम किया. भारतीय मुक्केबाजी के लिए ऐतिहासिक क्षण में सबरी ने शनिवार रात अपने 10 राउंड के मुकाबले के 8वें दौर में ऑस्ट्रेलियाई चैंपियन को नॉकआउट कर खिताब जीता.

माइकल, जिसे पुनिशर के नाम से भी जाना जाता है, वह लगातार दो जीत के साथ इस टूर्नामेंट में आगे रहीं. तमिलनाडु की एक समर्थक मुक्केबाज सबरी ने दिसंबर 2021 में हैदराबाद में आकाशदीप सिंह के खिलाफ 8 अंक की जीत के माध्यम से डब्ल्यूबीसी इंडिया का खिताब जीता था. मुकाबले में सबरी ने पहली घंटी बजने के बाद आत्मविश्वास जगाया और हर राउंड में माइकल को पछाड़ दिया.

यह भी पढ़ें:पांच सेट में जीते नडाल, अब सामना जोकोविच से

इंडियन बॉक्सिंग काउंसिल ने अपनी वेबसाइट पर एक रिपोर्ट में कहा कि स्टॉपेज के समय, सबरी वर्ल्ड बॉक्सिंग काउंसिल और ऑस्ट्रेलियन बॉक्सिंग कमीशन द्वारा सौंपे गए तीन जजों में से दो के स्कोरकार्ड पर आगे थी.

सबरी में मुकाबले से पहले आत्मविश्वास कम था. उन्होंने स्टेडियम में लगभग सभी को स्थानीय मुक्केबाज के लिए उत्साहित देखा. जैसे-जैसे दौर आगे बढ़ता गया, वैसे-वैसे सबरी ने भी शानदार प्रदर्शन दिखाया.

सबरी के कोच और मैनेजर कमल मुजतबा ने कहा, उन्होंने अपनी योजना का पालन करते हुए पेंग्यू को पहले दौर में हरा दिया. उनके अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details