दिल्ली

delhi

By

Published : May 19, 2021, 9:08 PM IST

ETV Bharat / sports

भारतीय निशानेबाजों ने क्रोएशिया में अभ्यास शुरू किया

राष्ट्रीय टीम के कोच के अनुसार, क्रोएशिया निशानेबाजी महासंघ (सीएसएफ) के स्थानीय शूटिंग रेंज में अच्छी सुविधाएं हैं. उन्होंने कहा कि होटल से रेंज की दूसरी महज छह किलोमीटर से जिससे आने-जाने में ज्यादा समय नहीं लगता है.

indian shooters begin practice in Croatia
indian shooters begin practice in Croatia

नई दिल्ली:ओलंपिक में शामिल होने वाले भारतीय निशानेबाजों ने क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद बुधवार से जागरेब में अभ्यास शुरू किया.

राष्ट्रीय टीम के कोच ने आईएएनएस से कहा, "हम पिछले सप्ताह क्रोएशिया पहुंच गए थे, लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल को देखते हुए हमें क्वारंटीन में रहना था. लेकिन बुधवार को सभी निशानेबाजों ने अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया."

सभी निशानेबाजों और कोचिंग स्टाफ के सदस्यों का मंगलवार को कोरोना टेस्ट किया गया.

कोच ने कहा, "सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई जिसके बाद हमें ट्रेनिंग के लिए बाहर निकलने की इजाजत दी गई."

कोच के अनुसार, क्रोएशिया निशानेबाजी महासंघ (सीएसएफ) के स्थानीय शूटिंग रेंज में अच्छी सुविधाएं हैं. उन्होंने कहा कि होटल से रेंज की दूसरी महज छह किलोमीटर से जिससे आने-जाने में ज्यादा समय नहीं लगता है.

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने निशानेबाजों को यूरोप भेजने के लिए 11 मई को चार्टर प्लेन की व्यवस्था की थी.

राष्ट्रीय टीम को ओसिजेक में 21 मई से होने वाले यूरोपियन शूटिंग चैंपियनशिप में तथा जून में जागरेब विश्व कप में हिस्सा लेना है.

दीपक कुमार, दिव्यांश सिंह पंवार, संजीव राजपूत, एश्वर्य प्रताप तोमर, अपूर्वी चंदेला, अंजुम मुद्गिल, एलावेनिल वलारिवान और तेजस्विनी सावंत राइफल शूटिंग इवेंट में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई हुए हैं.

अभिषेक वर्मा, सौरभ चौधरी, मनु भाकर, राही सरनाबोत और यशस्विनी सिंह पिस्टल शूटिंग के लिए क्वालीफाई हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details