दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

साक्षी मलिक ने किया संन्यास का ऐलान, जानिए रिटायरमेंट लेने की असली वजह

साक्षी मलिक ने संन्यास का ऐलान कर सभी को हैरान कर दिया है. उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनावों का नतीजा आने के बाद संन्यास लेने का ऐलान किया. इस समय साक्षी की उम्र 31 साल है और उन्होंने बहुत कम उम्र में संन्यास का ऐलान कर दिया है.

Sakshi Malik retirement
साक्षी मलिक का संन्यास

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 21, 2023, 5:51 PM IST

Updated : Dec 22, 2023, 11:37 AM IST

नई दिल्ली : भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक ने सभी कौ हैरान करते हुए संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. वो आज के बाद आपको खेलते हुई नजर नहीं आएंगी. साक्षी भारत के लिए ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली महिला पहलवान हैं. उन्होंने कुश्ती में कई बार अहम मौकों पर देश को मेडल दिलाए हैं. अब उन्होंने संन्यास लेना का ऐलान कर पूरे देशवासियों को हैरान कर दिया है. उनका ये संन्यास भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनावों के नतीजे आने के बाद आया है.

भारतीय महिला कुश्ती महासंघ का नया अध्यक्ष संजय सिंह को बनाया गया है. संजय सिंह बृजभूषण शरण सिंह के करीबी हैं. जबकि भारतीय पहलवान चाहते थे कि किसी महिला को संघ का अध्यक्ष बनाया जाए, ना कि बृजभूषण के करीबी को. भारतीय महिला पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे.

साक्षी मलिक ने किया संन्यास का ऐलान
साक्षी मलिक ने मीडिया के सामने आकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में संन्यास लेने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि,'हमने लड़ाई लड़ी लेकिन अध्यक्ष फिर भी बृजभूषण शरण सिंह जैसा होता है तो ये गलत हैं. अध्यक्ष उसका करीबी हो तो ये अच्छा नहीं है. हमने महिला अध्यक्ष की मांग की थी लेकिन वो भी पूरी नहीं हो पाई. मैं आज से संन्यास लेती हूं अब मैं कभी खेलती हुई नजर नहीं आऊंगी'.

संन्यास के ऐलान के समय भावुक हुईं साक्षी
इस दौरान साक्षी ने अपने जूते टेबल पर रखे और भावुक होते हुए वो मीडिया के सामने से उठकर चलीं गईं. साक्षी बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ शुरू से ही आनदोलन की अगुआई कर रही हैं. उन्होंने दिन रात न्याय पाने के लिए एक कर दिए. साक्षी मलिक हरियाणा के रोहतक की रहने वाली हैं. वो बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंनदोलन की शुरुआत से अगुआई कर रहीं हैं.

ये खबर भी पढ़ें :संजय सिंह बने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष, जानिए किस को मिला कौनसा पद
Last Updated : Dec 22, 2023, 11:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details