दिल्ली

delhi

शिविर के आयोजन में हो सकती है एक सप्ताह की देरी: BFI

By

Published : Jun 8, 2020, 7:50 AM IST

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के कार्यकारी निदेशक आर के साचेती ने कहा, "हमें एक या दो दिन में शिविर के आयोजन की मंजूरी मिल सकती है लेकिन सारी तैयारियां करने के लिए हमें कम से कम एक सप्ताह का समय चाहिए."

BFI
BFI

नई दिल्ली:भारत के ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुके मुक्केबाजों को अभ्यास शुरू करने के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना होगा क्योंकि राष्ट्रीय महासंघ का दस जून से पटियाला में शिविर करने की योजना में प्रशासनिक कारणों से कम से कम एक सप्ताह की देरी हो सकती है.

यह शिविर महिला और पुरुष मुक्केबाजों के लिए आयोजित किया जाना था लेकिन इसे अभी तक अपेक्षित मंजूरी नहीं मिली है.

विकास कृष्णन

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के कार्यकारी निदेशक आर के साचेती ने कहा, "हम अपने प्रस्ताव पर भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के जवाब का इंतजार कर रहे हैं और उन्हें सरकार से जवाब मिलने का इंतजार है. हमें एक या दो दिन में मंजूरी मिल सकती है लेकिन सारी तैयारियां करने के लिए हमें कम से कम एक सप्ताह का समय चाहिए."

जिन नौ मुक्केबाजों ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई किया है उनमें अमित पंघाल (52 किग्रा), मनीष कौशिक (63 किग्रा), विकास कृष्णन (69 किग्रा), आशीष कुमार (75 किग्रा), सतीश कुमार (+ 91 किग्रा), एमसी मैरी कॉम (51 किग्रा), सिमरजीत कौर (60 किग्रा), लोवलिना बोरगोहिन (69 किग्रा), और पूजा रानी (75 किग्रा) शामिल हैं.

एमसी मैरी कॉम

पुरुष टीम आम तौर पर पटियाला में जबकि महिला टीम दिल्ली में अभ्यास करती है. दोनों वर्गों के शिविर दस जून से पटियाला में शुरू करने का फैसला 23 मई को किया गया था.

शिविर में हालांकि मुक्केबाजों को रिंग में जाने की अनुमति नहीं होगी और उन्हे दूसरे मुक्केबाज के साथ स्पैरिंग (मुक्केबाजी अभ्यास) पर भी रोक होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details