दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

मुक्केबाजी : दीपक स्ट्रांजा मेमोरियल के फाइनल में, रजत पदक किया पक्का

बुल्गारिया के सोफिया में जारी 72वें स्ट्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में 52 किलो भाग वर्ग मुक्केबाज दीपक कुमार ने सेमीफाइनल में रियो ओलंपिक चैंपियन उज्बेकिस्तान के शाखोबिदिन जोइरोव को 4-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई.

By

Published : Feb 26, 2021, 4:11 PM IST

Updated : Feb 26, 2021, 8:31 PM IST

दीपक
दीपक

सोफिया (बुल्गारिया): भारत के मुक्केबाज दीपक कुमार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां जारी 72वें स्ट्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट के 52 किलो भाग वर्ग के फाइनल में जगह बनाकर कम से कम रजत पदक पक्का कर लिया है.

एशियाई चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता दीपक (52 किग्रा) ने सेमीफाइनल में रियो ओलंपिक चैंपियन उज्बेकिस्तान के शाखोबिदिन जोइरोव को 4-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई और देश के लिए एक रजत पदक पक्का कर दिया. हालांकि उनकी कोशिश फाइनल मुकाबला जीत स्वर्ण पदक हासिल करने की होगी.

दीपक कुमार स्ट्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में, मुकाबला विश्व चैम्पियन से

दीपक ने इससे पहले बुल्गारिया के डारिसिलव वासिलिव को 5-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. दीपक अपने विपक्षी खिलाड़ी के खिलाफ मुकाबले में पूरी तरह हावी रह थे.

दीपक से पहले भारत के एक अन्य मुक्केबाज 2019 के नेशनल चैंपियन नवीन बूरा (69 किग्रा) ने भी सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत का पहला पदक पक्का किया था. बूरा का सामना एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता उज्बेकिस्तान के बोबो उस्मोन बातुरोव से होगा. दीपक के फाइनल और बूरा के सेमीफाइनल में पहंचने के साथ ही भारत ने इस टूर्नामेंट में अबतक दो पदक पक्के कर लिए हैं.

इस बीच महिला वर्ग में ज्योति गुलिया (51 किग्रा) और भाग्यवती कचारी (75 किग्रा) को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. गुलिया को रोमानिया की लाचरामोएरा पोरिजोक ने तथा कचारी को अमेरिका की नाोओमी ग्राहम ने 5-0 से हराया.

पुरुष वर्ग में मनजीत सिंह (91 किग्रा) को अर्मेनिया के गुर्जेन हॉवनिसयन ने क्वार्टर फाइनल में हराया.

Last Updated : Feb 26, 2021, 8:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details