दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 24, 2019, 11:16 PM IST

Updated : Apr 25, 2019, 10:56 AM IST

ETV Bharat / sports

एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप: दूसरे दिन अमित धनखड़ और विकी ने जीता रजत

चीन के जियान में जारी एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के दूसरे दिन पूर्व एशियाई चैंपियन अमित धनखड़ ने 74 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग और पहलवान विकी ने 92 किग्रा वर्ग में रजत पदक अपने नाम किया. इसके अलावा तीनों अन्य मुकाबले में भारत के हाथ तीन कांस्य पदक भी लगे.

Indian boxer

जियान (चीन): भारतीय पहलवान अमित धनखड़ और विकी ने जारी एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के दूसरे दिन बुधवार को अपने-अपने भारवर्ग में रजत पदक जीता.

वर्ष 2013 के एशियाई चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले अमित को पुरुषों के 74 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग के फाइनल में कजाकिस्तान के डेनियार केसानोवा के खिलाफ 0-5 से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा. अमित ने सेमीफाइनल में किर्गिस्तान के इलगिज झाकिपबेकोव को 5-0 से शिकस्त दी थी.

भारतीय पहलवान अमित धनखड़

92 किग्रा वर्ग के फाइनल में विकी को ईरान के करीम इमाचियानी के हाथों 0-11 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. फाइनल में मिली हार के कारण उन्हें भी रजत पदक से संतोष करना पड़ा. विकी ने सेमीफाइनल में चीन के जियाओ सुन को 3-2 से हराया था.

एशियाई एथलेटिक्स : दुती ने 200 मी. रेस में जीता कांस्य पदक

इस बीच, कांस्य पदक के तीनों मुकाबले में भारत को कांस्य पदक हासिल हुए.

देखिए वीडियो

गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के 57 किग्रा स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले राहुल अवारे ने पुरुषों के 61 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग के कांस्य पदक मुकाबले में कोरिया के जिनचियोल किम को 9-2 से हराया और पदक जीता.

अवारे ने क्वालीफिकेशन राउंड में उज्बेकिस्तान के जाहोनगिर मिर्जा तुरोबोव को तकनीकी दक्षता (10-0) के आधार पर हराया लेकिन वो क्वार्टर फाइनल में ईरान के ऐशाग अहसनपुर से हार गए.

अहसनपुर के फाइनल में जगह बनाने पर अवारे को रेपशेज में थाईलैंड के सिरीपोंग जुमपाकम के खिलाफ खेलने का मौका मिला और उन्होंने ये मुकाबला 12-1 से तकनीकी दक्षता के आधार पर जीता.

पहलवान राहुल अवारे

अन्य मुकाबलों में दीपक पुनिया ने 86 किग्रा वर्ग में तजाकिस्तान के कोडिरोव बाखडुर को 8-2 से जबकि राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सुमित मलिक ने 125 किग्रा वर्ग में तजाकिस्तान के ही एनाकुलोव फरखोद को 8-2 से हराकर कांस्य पदक जीता.

Last Updated : Apr 25, 2019, 10:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details