दिल्ली

delhi

ISSF World Cup: दूसरे दिन नर्मदा-रुद्राक्ष और रिदम-वरुण की जोड़ी ने जीता गोल्ड

By

Published : Feb 20, 2023, 10:34 PM IST

आईएसएसएफ विश्व कप 2023 में भारत अब तक 2 गोल्ड और एक ब्रॉन्ज के साथ 3 मेडल जीत चुका है. वर्ल्ड कप के दूसरे दिन भारत की ओर से 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित जोड़ी और 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित जोड़ी ने एक-एक गोल्ड जीते.

ISSF World Cup
आईएसएसएफ विश्व कप

काहिरा:नर्मदा नितिन राजू और रुद्राक्ष बालासाहेब पाटिल की भारत की 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित जोड़ी और रिदम सांगवान और वरुण तोमर की 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम ने सोमवार को खेले गए आईएसएसएफ राइफल निशानेबाजी विश्व कप में स्वर्ण पदक अपने नाम किया. भारतीय राइफल टीम ने पोडियम पर शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए स्वर्ण पदक प्ले-ऑफ में हंगरी के एज्टर डेन्स और इस्तवान पेनी को 16-6 से हराया. कांस्य पदक प्रतियोगिता में, लिसा मुलर और मैक्सिमिलियन डेलिंगर के जर्मन संयोजन ने स्विट्जरलैंड की नीना क्रिस्टन और क्रिस्टोफ डुएर को 16-12 से हरा दिया.

इससे पहले पिस्टल स्पर्धा में 38 टीमों के क्वालिफिकेशन दौर में भारत (635.8) और हंगरी (631) ने क्रमश: शीर्ष दो स्थान हासिल कर प्लेऑफ में जगह बनाई थी. जबकि जर्मनी और स्विट्जरलैंड क्रमश: 629.7 और 628.9 के साथ तीसरे और चौथे स्थान पर थे. 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम इवेंट में रिदम और वरुण तोमर की जोड़ी ने सर्बियाई जोराना अरुणोविक और दामिर माइकेक को 16-10 से हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया. कांस्य पदक के प्ले-ऑफ में फ्रांस को 16-6 से हराकर जर्मनी तीसरे स्थान पर रहा.

रिदम और वरुण ने 583-17 गुणा के साथ क्वालिफिकेशन में शीर्ष स्थान हासिल किया है. इसके बाद सर्बिया की टीम 582-21 गुणा के साथ दूसरे स्थान पर रही और स्वर्ण पदक मैच के लिए क्वालीफाई किया. दिव्या सुब्बाराजू और सरबजोत सिंह की एक अन्य भारतीय टीम 577-14गुणा के क्वालीफाई स्कोर के साथ पांचवें स्थान पर रहने के बाद पदक दौर से चूक गई. 19 वर्षीय वरुण ने रविवार को कांस्य पदक शूट-ऑफ में हमवतन सरबजोत को हराकर 10 मीटर एयर पिस्टल पुरुष स्पर्धा में भी कांस्य पदक जीता. भारत ने अब तक प्रतियोगिता में तीन पदक (2 स्वर्ण और एक कांस्य) जीते हैं.
(इनपुटः आईएएनएस)

ये भी पढ़ें:David Warner in Delhi With Family : दिल्ली में फैमिली संग ऑस्ट्रेलियाई ओपनर वॉर्नर ने देखा हुमायूं का मकबरा, देखें शानदार तस्वीरें

ABOUT THE AUTHOR

...view details