दिल्ली

delhi

FIH Hockey Pro League 2022-23 के शुरुआती मुकाबले में न्यूजीलैंड और स्पेन की मेजबानी करेगा भारत

By

Published : Mar 24, 2022, 5:58 PM IST

भारतीय पुरुष हॉकी टीम एफआईएच हॉकी प्रो लीग के नए सत्र की शुरुआत न्यूजीलैंड और स्पेन के खिलाफ करेगी, जिसकी घोषणा विश्व संचालन संस्था (एफआईएच) ने गुरुवार को टूर्नामेंट के चौथे चरण का कार्यक्रम जारी करने के साथ की.

FIH Hockey Pro League  New Zealand Hockey Team  Spain Hockey Team  Sports News  Indian Men's Hockey Team  FIH Hockey Pro League 2022/23  International Hockey Federation  FIH  Graham Reid
FIH Hockey Pro League 2022/23

भुवनेश्वर:अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने गुरुवार को एफआईएच प्रो लीग के चौथे सीजन के लिए नया कार्यक्रम जारी किया है, जिसके अनुसार भारत अक्टूबर 2022 में अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेगा. भारत अपने अभियान की शुरुआत 28 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और 30 अक्टूबर को स्पेन के खिलाफ शुरू करने वाली टीम के साथ मैचों के पहले सेट की मेजबानी करेगा. वे क्रमश: 4 और 6 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और स्पेन के खिलाफ मैच खेलेंगे. दोनों मेहमान न्यूजीलैंड और स्पेन भी 29 अक्टूबर और 5 नवंबर को एक दूसरे के खिलाफ डबल हेडर खेलेंगे.

नए प्रारूप के अनुसार, अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू प्रतियोगिता की योजना बनाने में सहायता के लिए शेड्यूल को सभी पार्टियों द्वारा सहमत दिनांक ब्लॉकों की एक सीरीज में विभाजित किया जाएगा, जिसके भीतर मिनी-टूर्नामेंट खेला जाएगा, जहां एक दूसरे के खिलाफ दो मैच खेलने के लिए कई टीमें एक स्थान पर एकत्रित होंगी.

यह भी पढ़ें:हॉकी प्लेयर वंदना कटारिया को राष्ट्रपति ने पद्मश्री से किया सम्मानित

प्रत्येक टीम और अधिकारियों के लिए आवश्यक यात्रा की मात्रा में पर्याप्त कमी के कारण, इस कदम का खिलाड़ियों के कल्याण और पर्यावरण पर एक बड़ा सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. इस संशोधित प्रारूप का एक और बड़ा फायदा यह है कि यह एथलीटों के लिए घरेलू लीग और क्लब प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए उपलब्ध तारीखों की संख्या को बढ़ाया जाएगा. एफआईएच ने गुरुवार को एक विज्ञप्ति में जानकारी दी.

इस नए शेड्यूल के साथ पहले सीजन के लिए, निम्नलिखित सात देशों ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, बेल्जियम, इंग्लैंड, भारत, नीदरलैंड और न्यूजीलैंड में मैचों की मेजबानी की जाएगी. मैच 28 अक्टूबर 2022 से 5 जुलाई 2023 के बीच खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें:एफआईएच प्रो लीग हॉकी : भारत ने अर्जेंटीना को 4-3 से हराया

एफआईएच प्रो लीग शेड्यूल पर अपने विचार साझा करते हुए भारतीय पुरुष हॉकी के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, आज जारी किए गए 22-23 प्रो लीग शेड्यूल को देखना दिलचस्प है. जहां तक हमारे ड्रॉ का सवाल है, यह अच्छी तरह मैनेज किया गया है और हमें 2023 विश्व कप से पहले अभ्यास का अवसर प्रदान करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details