दिल्ली

delhi

Formula E : चार साल के समझौते के बावजूद हैदराबाद 2024 के लिए फॉर्मूला ई के अस्थाई कैलेंडर में नहीं

By

Published : Jun 20, 2023, 10:53 PM IST

4 साल के समझौते के बावजूद हैदराबाद का नाम 2024 के लिए फॉर्मूला ई के अस्थाई कैलेंडर में नहीं है. हालांकि अंतिम कैलेंडर को अक्टूबर में एफआईए विश्व मोटर स्पोर्ट काउंसिल द्वारा अनुमोदित किया जाना बाकी है.

hyderabad eprix
hyderabad eprix

नई दिल्ली : हैदराबाद इस साल की शुरुआत में अपनी उद्घाटन रेस की मेजबानी करने के बाद अगले सत्र के लिए फॉर्मूला ई के अस्थाई कैलेंडर में जगह नहीं बना पाया है. फॉर्मूला ई और हैदराबाद रेस के स्थानीय प्रमोटर- तेलंगाना सरकार और ऐस नेक्स्ट जेन – ने चार साल के करार पर सहमति जताई थी. हालांकि अंतिम कैलेंडर को अक्टूबर में एफआईए विश्व मोटर स्पोर्ट काउंसिल द्वारा अनुमोदित किया जाना बाकी है लेकिन हैदराबाद को 10वें सत्र के लिए अस्थाई कैलेंडर में जगह नहीं मिलना हैरानी भरा है.

फॉर्मूला ई के सह संस्थापक अल्बर्टो लोंगो ने पीटीआई को बताया कि यह सुनिश्चित करने के लिए चर्चा चल रही थी कि रेस को अंतिम कैलेंडर का हिस्सा बनाया जाए. लोंगो ने कहा, 'फिलहाल यह (कैलेंडर का हिस्सा) नहीं है, यह काफी सफल रही थी लेकिन चीजें लंबित हैं. हम कुछ चर्चा कर रहे हैं. हम इस पर काम कर रहे हैं. हम वास्तव में वापस जाना चाहते हैं लेकिन कुछ काम है जिसे हमें अंतिम रूप देना है. वहीं ऐस नेक्स्ट जेन के अधिकारी प्रतिक्रिया के लिए उपलब्ध नहीं थे.

बते दें कि बीते फरवरी में आयोजित फॉर्मूला-ई हैदराबाद में डीएस पेंसके के अनुभवी ड्राइवर जीन एरिक वर्गेन ने जीत हासिल की थी. इस फॉर्मूला ई रेस से भारत में शीर्ष स्तर की मोटरस्पोर्ट प्रतियोगिता की सफल वापसी हुई थी. बुद्ध अंतरराष्ट्रीय सर्किट में अक्तूबर 2013 में फॉर्मूला वन इंडियन ग्रां प्री के आयोजन के बाद देश में यह पहली बड़ी अंतरराष्ट्रीय रेस आयोजित की गई थी.

ये खबरें भी पढ़ें :-

(इनपुट: पीटीआई भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details