दिल्ली

delhi

Hockey World Cup Today Fixtures : जानिए आज किस के बीच होंगे मुकाबले, भारत किस से भिड़ेगा

By

Published : Jan 19, 2023, 7:24 AM IST

Updated : Jan 19, 2023, 7:41 AM IST

हॉकी विश्व कप में भारत अपना तीसरा मुकाबला वेल्स (India vs Wales) के साथ खेलेगा. वेल्स के टीम विश्व कप में अपने दोनों मुकाबले हार चुकी है. वहीं भारत को अपने दो मैच में से एक में जीत मिली थी जबकि दूसरा मैच इंग्लैंड से ड्रॉ रहा था.

Hockey World Cup Today Fixtures India vs Wales
Hockey World Cup

भुवनेश्वर : ओडिशा में चल रहे 15वें हॉकी विश्व कप का खुमार पूरी दुनिया में छाया है. विश्व कप में आज चार मैच खेले जाएंगे. पहला मैच पूल सी की टीम मलेशिया और न्यूजीलैंड के बीच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में एक बजे शुरू होगा. दूसरा मुकाबला भी पूल सी की टीम नीदरलैंड्स और चिली के बीच कलिंगा स्टेडियम में तीन बजे खेला जाएगा. दिन का तीसरा मुकाबला पूल डी की टीम स्पेन और इंग्लैंड के बीच शाम पांच बजे कलिंगा स्टेडियम में ही होगा. वहीं दिन का आखिरी मैच भारत और वेल्स के बीच शाम सात बजे कलिंगा स्टेडियम में खेला जाएगा.

हेड टू हेड
भारत और वेल्स (INDIA vs WALES) की टीम तीन बार भिड़ीं हैं. इन तीनों मुकाबलाों में भारत ने जीत दर्ज की है. भारत (India) और वेल्स (Wales) के बीच पहला मैच 25 जुलाई 2014 को 20वें कॉमनवेल्थ गेम्स में खेला गया था जिसमें भारत ने 3-1 से जीत दर्ज की थी. भारत ने दूसरा मुकाबला आठ अप्रैल 2028 को खेला था. इस मुकाबले में भी भारत ने 4-3 से वेल्स को मात दी थी. ये मुकाबला 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में खेला गया था. तीसरा मुकाबला बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में हुआ था जिसमें भारत ने 4-1 से जीत दर्ज की थी. ये मुकाबला चार अगस्त 2022 को खेला गया था.

भारतीय टीम
गोलकीपर: कृष्ण बहादुर पाठक, पीआर श्रीजेश
डिफेंडर्स: जरमनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह (कप्तान), वरुण कुमार, अमित रोहिदास (उपकप्तान), नीलम संजीप
मिडफील्डर: मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, नीलकांत शर्मा, शमशेर सिंह, विवेक सागर प्रसाद, आकाशदीप सिंह
फॉरवर्ड: मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, अभिषेक, सुखजीत सिंह
वैकल्पिक खिलाड़ी: राजकुमार पाल, जुगराज सिंह

इसे भी पढ़ें- INDIA vs WALES : दो मैच हार चुके वेल्स का मुकाबला भारत से्

यहां देखें मैच
हॉकी विश्व कप 2023 (Hockey World Cup 2023) के मैचों का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स फर्स्ट, स्टार स्पोर्ट्स 2 और स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 2 पर होगा. डीडी स्पोर्ट्स और डीडी ओडिया भी इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण प्रदान करेंगे. यदि आप लाइव स्ट्रीमिंग देखना चाहते हैं, तो आप Disney+Hotstar में ट्यून कर सकते हैं.

Last Updated : Jan 19, 2023, 7:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details