दिल्ली

delhi

Hockey World Cup 2023 : नीदरलैंड, न्यूजीलैंड की पूल सी में जीत के साथ शुरूआत

By

Published : Jan 14, 2023, 10:29 PM IST

Hockey World Cup 2023 के पूल सी में नीदरलैंड ने मलेशिया को और न्यूजीलैंड ने चिली को हराया. वहीं पूल बी में जर्मनी ने जापान को और बेल्जियम ने दक्षिण कोरिया को शिकस्त दी.

Hockey World Cup 2023  netherlands vs malaysia  new zealand vs chile  germany vs japan  BELGIUM VS SOUTH KOREA  हॉकी विश्व कप 2023  नीदरलैंड बनाम मलेशिया  न्यूजीलैंड बनाम चिली  जर्मनी बनाम जापान  बेल्जियम बनाम दक्षिण कोरिया
Hockey World Cup 2023

राउरकेला : तीन बार की चैंपियन नीदरलैंड ने एफआईएच पुरूष हॉकी विश्व कप 2023 में अपने अभियान का जीत के साथ आगाज करते हुए शनिवार को मलेशिया को 3-0 से हराया जबकि न्यूजीलैंड ने चिली पर 3-1 से जीत दर्ज की.

पूल सी के पहले मैच में न्यूजीलैंड के लिए सैम हिहा ने पहले दो क्वार्टर में दो फील्ड गोल (11वां और 18वां मिनट ) दागे जबकि सैम लेन ने नौवें मिनट में पहला गोल किया था. चिली के लिए एकमात्र गोल इग्नासियो कोंटार्डो ने 49वें मिनट में किया.

दूसरे मैच में टी वान डैम ने 19वें मिनट में गोल करके दुनिया की तीसरे नंबर की टीम नीदरलैंड को बढत दिलाई. तीन बार की विश्व कप विजेता नीदरलैंड के लिए जिप जांसेन ने चार मिनट बाद पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल किया. तेउन बेंस ने 46वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके स्कोर 3-0 कर दिया.

नीदरलैंड बेहतर गोल औसत के आधार पर पूल सी में शीर्ष पर है जबकि न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है. अगले पूल मैच में सोमवार को नीदरलैंड का सामना न्यूजीलैंड से और मलेशिया का चिली से होगा.

वहीं पूल बी में जर्मनी ने भी जीत के साथ धमाकेदार शुरुआत की. जर्मनी ने जापान को 3-0 के बड़े अंतर से हराया. पहले हाफ में दोनों टीमों का स्कोर 0-0 से बराबरी पर था, लेकिन दूसरे हाफ में जर्मन टीम लय में आई और एक के बाद एक तीन गोल कर बेहतरीन जीत दर्ज की.

मौजूदा चैंपियन बेल्जियम ने भी पूल बी में धमाकेदार जीत के साथ शुरुआत की. उसने दक्षिण कोरिया को 5-0 से रौंद दिया. बेल्जियम के लिए हैंड्रिक्स एलेक्जेंडर ने 30वें, कोसिंस टैंगुई ने 42वें, वान ऑबेल फ्लोरेंट ने 49वें, डॉकियर सेबेस्टियन ने 51वें और डी स्लूवर आर्थुर ने 57वें मिनट में गोल किया.

यह भी पढ़ें :Women Hockey Team South Africa Tour : सविता पुनिया की कप्तानी में फिर दिखेगा जलवा, विश्व की नंबर 1 टीम से होगा मुकाबला

ABOUT THE AUTHOR

...view details