दिल्ली

delhi

Hockey World Cup 2023 : कोरिया ने जापान को 2-1 से हराया, बेल्जियम-जर्मनी के बीच मैच ड्रॉ

By

Published : Jan 17, 2023, 10:58 PM IST

Hockey World Cup 2023 में मंगलवार को दो मैच खेले गए. दिन के पहले मैच में कोरिया ने जापान को 2-1 से हराया. वहीं, दूसरे मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन बेल्जियम ने जर्मनी के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला.

hockey world cup 2023  Korea beat Japan  Belgium vs Germany match draw  कोरिया ने जापान को हराया  बेल्जियम vs जर्मनी मैच ड्रॉ
hockey world cup 2023

भुवनेश्वर : गत चैंपियन बेल्जियम ने मैच खत्म होने से छह मिनट पहले गोल दागकर Hockey World Cup 2023 के पूल बी मैच में जर्मनी को 2-2 से बराबरी पर रोककर क्वार्टर फाइनल में सीधे क्वालीफाई करने की उम्मीद जीवंत रखी. वहीं एक अन्य मैच में कोरिया ने पिछड़ने के बाद शानदार प्रदर्शन करते हुए जापान को 2-1 से हरा दिया.

सेड्रिक चार्लियर ने बेल्जियम को नौवें मिनट में मैदानी गोल दागकर बढ़त दिलाई लेकिन जर्मनी ने जोरदार वापसी करते हुए वेलेन निकलास (22वें मिनट) और टॉम ग्रेमबुश (52वें मिनट) के गोल से 2-1 की बढ़त बना ली. ग्रेमबुश ने पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल दागा.

विक्टर वेगनेज ने हालांकि 54वें मिनट में गोल दागकर बेल्जियम को हार से बचा लिया. बेल्जियम और जर्मनी दोनों के दो-दो मैच में चार-चार अंक हैं. राउरकेला के बिरसा मुंडा स्टेडियम में 20 जर्मनी को होने वाले दोनों टीम के आखिरी मुकाबलों से ग्रुप विजेता तय होगा.

बेल्जियम को अंतिम पूल मैच में जापान से भिड़ना है जबकि जर्मनी का सामना दक्षिण कोरिया से होगा. बेल्जियम की टीम अभी प्लस पांच के बेहतर गोल अंतर के कारण शीर्ष पर है. जर्मनी का गोल अंतर प्लस तीन है.

इससे पहले पूल बी के एक अन्य मैच में कोरिया ने एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जापान को 2-1 से हराया. ली जुंग जुन ने आठवें और 23वें मिनट में दो मैदानी गोल दागकर दक्षिण कोरिया की जीत सुनिश्चित की. इससे पहले केन नागायोशी ने पहले ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागकर जापान को बढ़त दिलाई थी.

यह भी पढ़ें :Indonesia Football Disaster : इंडोनेशिया में फुटबॉल त्रासदी की सुनवाई शुरू, पांच पर लापरवाही के आरोप

दक्षिण कोरिया की टीम तीन अंक के साथ तीसरे स्थान पर है. टीम को पहले मैच में बेल्जियम के खिलाफ 0-5 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था. जापान को भी पहले मैच में जर्मनी ने 3-0 से हराया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details