दिल्ली

delhi

स्पेन में कोविड-19 से उबरे आशीष ने कहा, थोड़ा आराम मिल गया

By

Published : Mar 28, 2021, 3:35 PM IST

शनिवार को भारत लौटने के लिये फ्लाइट पकड़ते समय कास्टेलोन से बात करते हुए 2019 एशियाई चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता आशीष ने कहा, "मैं अब नेगेटिव हूं, मैं आज वापस आ जाऊंगा."

Ashish Kumar
Ashish Kumar

नई दिल्ली: ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके भारतीय मुक्केबाज आशीष कुमार इस महीने के शुरू में टूर्नामेंट के दौरान कोविड-19 पॉजिटिव पाये जाने के बाद स्पेन में पृथकवास पूरा कर चुके हैं और संक्रमण से उबरकर स्वदेश वापसी कर रहे हैं.

छब्बीस साल का मिडिलवेट (75 किग्रा) मुक्केबाज सात मार्च को कास्टेलोन में बोक्साम अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के फाइनल की पूर्व संध्या को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था. इसके कारण उसे और उसके साथ कमरे में ठहरे दो अन्य मुक्कबाजों सुमित सांगवान (81 किग्रा) और मोहम्मद हुसामुद्दीन (57 किग्रा) को भी टूर्नामेंट से हटना पड़ा था.

सांगवान और हुसामुद्दीन नेगेटिव आने के बाद बाकी टीम के साथ भारत लौट आये थे लेकिन आशीष को कास्टेलोन में अपने होटल के कमरे में पृथकवास में रहना था.

शनिवार को भारत लौटने के लिये फ्लाइट पकड़ते समय कास्टेलोन से बात करते हुए 2019 एशियाई चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता आशीष ने कहा, "मैं अब नेगेटिव हूं, मैं आज वापस आ जाऊंगा."

हिमाचल प्रदेश के सुंदर नगर का यह मुक्केबाज को पूरे पृथकवास के दौरान कोई लक्षण नहीं दिखे. उन्होंने कहा, "मेरा सेमीफाइनल के दिन और शाम को परीक्षण हुआ था, यह पॉजिटिव आया तो मैं फाइनल से बाहर हो गया. मुझे नहीं पता कि यह कैसे हुआ. ईमानदारी से कहूं तो जब रिपोर्ट आयी तो थोड़ा डरा हुआ था क्योंकि कोई नहीं जानता था कि इसका मुझ पर क्या असर होगा. लेकिन मुझे शरीर में कुछ भी महसूस नहीं हुआ."

उन्होंने कहा, "इसलिये मुझे कोई लक्षण नहीं दिखे, मैं कमरे में बंद रहा. मैं कर भी क्या सकता था? सिर्फ इसके खत्म होने का इंतजार कर सकता था."

उन्होंने कहा, "स्पेनिश महासंघ ने मेरा पूरा ख्याल रखा. हर चीज अच्छी थी, मेरा कमरा काफी बड़ा था. इसलिये मैं पृथकवास के दौरान अपना वर्कआउट भी कर सका. महासंघ फोन पर मेरे साथ लगातार संपर्क में था."

ABOUT THE AUTHOR

...view details