दिल्ली

delhi

गोल्फर गगनजीत भुल्लर ने जीता 'आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट एज ए प्लेयर' अवार्ड

By

Published : Apr 27, 2019, 7:05 PM IST

भारत के स्टार गोल्फर गगनजीत भुल्लर को दिल्ली गोल्फ क्लब स्थित इंडिया गोल्फ इंडस्ट्री एसोसिएशन (जीआईए) के चौथे सीजन में 'आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट एज ए प्लेयर' पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.

गगनजीत भुल्लर

नई दिल्ली: अर्जुन अवार्डी और भारत के स्टार गोल्फर गगनजीत भुल्लर को दिल्ली गोल्फ क्लब स्थित इंडिया गोल्फ इंडस्ट्री एसोसिएशन (जीआईए) के चौथे सीजन में 'आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट एज ए प्लेयर' पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. जीआईए पुरस्कार का आयोजन दो दिवसीय इंडियन गोल्फ एंड टर्फ एक्सपो के आठवें संस्करण के साथ किया गया.

Tweet

भुल्लर ने 2018 में फिजी इंटरनेशनल और एक यूरोपियन टूर खिताब जीता था. इसके अलावा वह एशियन टूर में नौ करियर खिताब जीतने वाले सबसे युवा गोल्फर भी हैं.

भुल्लर ने ये पुरस्कार ग्रहण करने के बाद कहा, "भारत में गोल्फ इंडस्ट्री का प्रतिनिधित्व करने वाले महत्वपूर्ण लोगों के बीच इस पुरस्कार को जीतना एक शानदार एहसास है. भारतीय गोल्फ और टर्फ एक्सपो जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से पेशेवर गोल्फरों को एक मंच पर लाना एक बड़ा काम है. भारत में इस खेल को मजबूत करने के दिशा में यह एक बड़ा कदम है."

ISSF WC: अभिषेक वर्मा ने जीता स्वर्ण, टोक्यो ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई

भुल्लर के अलावा विजय दिवेचा और नोनीता लाल कुरैशी को गोल्फ कोचिंग में उनके योगदान कि लिए सम्मानित किया गया. दिवेचा स्टार गोल्फरों अनिर्बान लाहिड़ी, चिकारंगप्पा और उदयन माने को कोचिंग दे चुके हैं जबकि पूर्व अर्जुन अवार्डी कुरैशी को एक अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी के रूप में भारत में इस खेल में अपना योगदान देने के लिए जाना जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details