दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 3, 2022, 3:07 PM IST

ETV Bharat / sports

French Open: गॉफ पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में, स्विएटेक से होगा खिताबी मुकाबला

कोको गॉफ ने दूसरे सेमीफाइनल में इटली की मार्टिना ट्रेविसान पर 6-3, 6-1 से जीत दर्ज कर शनिवार को होने वाले फाइनल में जगह बनाई.

Tennis  French Open  Grand Slam  coco gauff  Iga Swiatek  womens singles  win  sports news in hindi  कोको गॉफ  वुमन्स सिंगल्स  इगा स्विटेक  फाइनल
coco gauff

पेरिस:अमेरिका की स्टार खिलाड़ी 18 साल की कोको गॉफ ने वुमन्स सिंगल्स के फाइनल में अब उनका खिताबी मुकाबला पौलेंड की वर्ल्ड नंबर-1 इगा स्विटेक से होगा. कोको गॉफ ने दूसरे सेमीफाइनल में इटली की मार्टिना ट्रेविसान पर 6-3, 6-1 से जीत दर्ज कर शनिवार को होने वाले फाइनल में जगह बनाई.

दूसरी ओर, दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी पोलैंड की इगा स्विएटेक ने भी फाइनल में अपना स्थान पक्का किया. दोनों के बीच खिताबी मुकाबला शनिवार (चार जून) को खेला जाएगा.

कोको गॉफ की बात करें तो वो ऑस्ट्रेलियन ओपन और विम्बलडन ओपन के चौथे राउंड तक पहुंच चुकी हैं. साल 2019 (विम्बलडन) में पहली बार वो किसी ग्रैंड स्लैम के चौथे राउंड में पहुंची थीं. उनका तीन साल का लंबा इंतजार फ्रेंच ओपन में खत्म हुआ.

यह भी पढ़ें:नॉर्वे शतरंज में आनंद ने लगाई जीत की हैट्रिक

शीर्ष वरीय स्वितेक दूसरी बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची हैं जबकि 18वीं वरीयता प्राप्त गॉफ का यह पहला ग्रैंडस्लैम फाइनल होगा. स्वितेक ने सेमीफाइनल में 20वीं रैंकिंग की कसातकिना पर 6-2, 6-1 से जीत दर्ज की जिससे उन्होंने लगातार 34 मैचों में जीत हासिल की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details