दिल्ली

delhi

बीजिंग 2022: शीतकालीन खेलों के लिए ज्वाला प्राचीन ओलंपिया में जलाई गई

By

Published : Oct 19, 2021, 10:16 AM IST

बीजिंग 2022 शीतकालीन खेलों के लिए जलने वाली ओलंपिक लौ सोमवार को ग्रीस के प्राचीन ओलंपिया में खेलों के जन्मस्थान पर जलाई गई.

Flame for Beijing  Beijing 2022 Winter Games  Ancient Olympia  Sports News in Hindi  खेल समाचार  शीतकालीन खेल  बीजिंग 2022  प्राचीन ओलंपिया
Beijing 2022 Winter Games

प्राचीन ओलंपिया (ग्रीस):बीजिंग 2022 शीतकालीन खेलों के लिए प्राचीन ओलंपिया में ज्वाला जलाई गई. पारंपरिक समारोह के दौरान, प्राचीन ग्रीक महायाजक की भूमिका में अभिनेत्री जांथी जॉर्जियो ने सूर्य की किरणों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अवतल दर्पण का इस्तेमाल किया और प्राचीन ग्रीक पौराणिक कथाओं में देवी हेरा के 2,500 साल पुराने मंदिर के सामने एक मशाल जलाई.

समारोह के अंत में, महायाजक ने स्टेडियम के अंदर पहले मशाल वाहक, ग्रीक स्कीयर इयोनिस एंटोनियो को लौ को सौंप दिया, जिसने सदियों पहले पहले खेलों की मेजबानी की थी.

यह भी पढ़ें:'काफी विवाद के बाद सबको लगा कि मेरा कैरियर खत्म'

सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, कुल तीन मशालवाहक प्राचीन ओलंपिया में मशाल रिले करेंगे. पूर्व चीनी शॉर्ट ट्रैक स्पीड स्केटिंग एथलीट ली जियाजुन दूसरे धावक थे. एक छोटी प्रतीकात्मक मशाल रिले के बाद, लौ को एथेंस में स्थानांतरित कर दिया जाएगा, जिसे मंगलवार को बीजिंग 2022 के आयोजकों को सौंप दिया जाएगा. 24वां शीतकालीन ओलंपिक 4 से 20 फरवरी, 2022 तक होंगे, इसके बाद पैरालंपिक शीतकालीन खेल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details