दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

FINA ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले रूस के 2 तैराकों को निलंबित किया

टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले रूस के दो तैराकों को खेल की वैश्विक संचालन संस्था फिना ने डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन करने के लिए अस्थाई रूप से निलंबित किया है.

By

Published : Jul 15, 2021, 1:01 PM IST

Updated : Jul 15, 2021, 1:45 PM IST

Fina  suspend  Russian swimmers  Tokyo Olympics  टोक्यो ओलंपिक  फिना  स्वीमर  निलंबित  Fina suspends two Russian swimmers  Sports News in Hindi
2 तैराकों को निलंबित किया

लुसाने (स्विट्जरलैंड):टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले रूस के दो तैराकों को खेल की वैश्विक संचालन संस्था फिना ने डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन करने के लिए अस्थाई रूप से निलंबित किया है.

फिना के अनुसार, विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) द्वारा दिए गए साक्ष्यों के आधार पर एलेक्सांद्र कुदाशेव और वेरोनिका पोपोवा आंद्रुसेंको को बुधवार को निलंबित किया गया.

फिना ने बताया, ये साक्ष्य मास्को की पूर्व डोपिंग रोधी प्रयोगशाला से एकत्रित किए गए पदार्थों की जांच में मिले हैं.

यह भी पढ़ें:टोक्यो ओलंपिक के लिए 400 से अधिक खिलाड़ी भेजेगा चीन

कुदाशेव और वेरोनिका को टोक्यो खेलों में स्वतंत्र खिलाड़ी के रूप में हिस्सा लेना था. क्योंकि मौजूदा डोपिंग मसलों के कारण रूस के महासंघ पर टोक्यो खेलों में देश के रूप में हिस्सा लेने पर प्रतिबंध लगा है.

वेरोनिका ने साल 2012 और 2016 ओलंपिक में रूस के लिए कई स्पर्धाओं में हिस्सा लिया. तीस साल की इस तैराक ने साल 2019 में अंतरराष्ट्रीय तैराकी लीग में भी प्रतिस्पर्धा पेश की.

कुदाशेव को पहली बार ओलंपिक में हिस्सा लेना था. यह 25 साल का तैराक साल 2019 विश्व विश्वविद्यालय खेलों का स्वर्ण पदक विजेता है.

Last Updated : Jul 15, 2021, 1:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details