दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

COVID-19: मई 2022 तक के लिए स्थगित हुई विश्व तैराकी चैंपियनशिप

हर दो साल में होने वाली विश्व तैराकी चैंपियनशिप का आयोजन इससे पहले 16 जुलाई से एक अगस्त 2021 तक होना था. लेकिन टोक्यो ओलंपिक के टलने के बाद विश्व तैराकी चैंपियनशिप को एक साल के लिए स्थगित किया गया है.

By

Published : May 4, 2020, 4:46 PM IST

टोक्यो: विश्व तैराकी चैंपियनशिप को एक साल के लिए स्थगित किया गया है और इसका आयोजन अब जापान के फुकुओका शहर में 13 से 29 मई 2022 के बीच किया जाएगा. विश्व तैराकी की संचालन संस्था फिना ने सोमवार को यह जानकारी दी.

टोक्यो ओलंपिक के 2020 से 2021 तक स्थगित होने के बाद विश्व तैराकी चैंपियनशिप की तारीखों को भी एक साल के लिए आगे बढ़ा दिया गया है.

हर दो साल में होने वाली विश्व तैराकी चैंपियनशिप का आयोजन इससे पहले 16 जुलाई से एक अगस्त 2021 तक होना था लेकिन अब इसकी तारीख ओलंपिक की नई तारीखों से टकरा रही थी.

फिना

फिना के अध्यक्ष जूलियो मेगलियोन ने बयान में कहा, अभूतपूर्व अनिश्चितता के समय फिना को उम्मीद है कि तारीखों की घोषणा से सभी संबंधित हितधारकों को योजना बनाने में सहायता मिलेगी.

नई तारीखों के अनुसार टोक्यो ओलंपिक अब 23 जुलाई 2021 को शुरू होंगे. इसके बाद पैरालंपिक खेल होंगे जो 24 अगस्त से खेले जाएंगे.

बता दें कि इससे पहले टोक्यो ओलंपिक के नई तारीखों की घोषणा के बाद फिना (विश्व में तैराकी प्रतियोगिता का संचालन करने वाली इकाई) अगले विश्व चैम्पियनशिप के लिए नई तिथि की तलाश में था.

विश्व तैराकी चैंपियनशिप

ऐसे में फिना के पास दो विकल्प बचे थे जिसमें इसका आयोजन सितंबर -अक्टूबर 2021 या फिर मई-जून- 2022) में करना शामिल था.

हालांकि चैंपियनशिप को एक साल तक टालने का फैसला मुश्किल था क्योंकि 2022 में पहले से राष्ट्रमंडल खेलों, यूरोपीय तैराकी चैम्पियनशिप, पैन-पैसेफिक चैम्पियनशिप और वाटर पोलो चैंपियनशिप जैसी अहम प्रतियोगिताए हैं.

बता दें कि विश्वभर में कोरोना वायरस से संक्रमण के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अब तक 35 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. वायरस से दुनियाभर में 2.48 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. आंकड़ों के मुताबिक दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित 11 लाख से अधिक लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं. आंकड़े वर्ल्डोमीटर से लिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details