दिल्ली

delhi

FIFA World Cup 2022 : अर्जेंटीना के खिलाफ मास्क पहनकर खेलते नजर आए क्रोएशिया के ग्वार्दिओल, जानें क्या है इसकी वजह

By

Published : Dec 14, 2022, 7:51 PM IST

कतर में चल रहे फुटबॉल विश्व कप 2022 (FIFA World Cup 2022) के पहले सेमीफाइनल में अर्जेंटीना ने क्रोएशिया को 3-0 से हरा दिया.

FIFA World Cup 2022  Josko Gvardiol  फीफा वर्ल्ड कप 2022  जोस्को ग्वार्दिओल
FIFA World Cup 2022

नई दिल्ली : फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने अपने करिश्माई प्रदर्शन से क्रोएशिया को 3-0 के अंतर से हरा दिया. अर्जेंटीना की ओर से पहला गोल मेसी ने किया जबकि दो और गोल जुलिएन अल्वारेज ने दागे.

इस मैच के दौरान क्रोएशिया के स्टार खिलाड़ी जोस्को ग्वार्दिओल (Josko Gvardiol) मास्क पहनकर खेलते नजर आए. हालांकि वह इस टूर्नामेंट में पहले भी कई मैचों में मस्क पहनकर खेले थे. कतर में विश्व कप शुरू होने से कुछ हफ्ते पहले ग्वार्दिओल की नाक टूट गई थी.

लीपजिग टीम के 20 साल के ग्वार्दिओल फ्रीबर्ग के खिलाफ खेलते हुए साथी खिलाड़ी विली ओर्बन से टकरा गए थे, उस दौरान उनकी नाक टूट गई थी. क्लब फुटबॉल की बात करें तो ग्वार्दिओल लीपजिग टीम के लिए खेलते हैं.

यह भी पढ़ें :इतिहास बनाने के लिए सेमीफाइनल जीतना चाहेंगी मोरक्को व फ्रांस की टीम, ऐसी है तैयारी

उस मैच में चोटिल ग्वार्दिओल को खून से लथपथ देखा गया था, वह मैदान छोड़कर सीधे अस्पताल पहुंचे थे. नाक टूटने के साथ-साथ ग्वार्दिओल की बायीं आंख भी बुरी तरह से जख्मी हुई थी, और वह तब से फेस मास्क पहनकर खेल रहें है.

वहीं ग्वार्दिओल के अलावा दक्षिण कोरिया के 30 साल के सोन ह्युंग मिन ने भी चोट के बाद सर्जरी कराई थी, इसलिए वह भी विश्व कप के दौरान अपनी सुरक्षा के लिए मास्क पहनकर खेले थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details