दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 12, 2020, 9:23 PM IST

ETV Bharat / sports

बास्केटबॉल की दुनिया में भी दिखा कोरोनावायरस का खौफ, FIBA ने सभी खेल आयोजन स्थगित किए

फीबा ने जारी किए अपने एक बयान में कहा है कि 13 मार्च से सभी आयोजनों को स्थगित किया जाता है. उन्होंने हालातों पर नजर बना रखी है और हर दिन इसकी निगरानी कर रहे हैं.

FIBA
FIBA

बर्न : इंटरनेशनल बास्केटबॉल फेडरेशन (फीबा) ने गुरुवार को कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए अपने बैनर तले होने वाले सभी आयोजनों को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फीबा ने एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की.

फीबा का लोगो

फीबा ने अपने बयान में कहा है कि 13 मार्च से सभी आयोजनों को स्थगित किया जाता है. ये फैसला खिलाड़यों, कोचों, अधिकारियों और फैंस के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर लिया गया है.

फीबा का बयान

फीबा ने कहा है कि वो हालात पर नजर बनाए हुए है और हर दिन इसकी निगरानी करेगा. इसी के आधार पर खेल आयोजनों को फिर से शुरू करने संबंधी फैसला लिया जाएगा.

कोरोनावायरस

NBA का एक खिलाड़ी हुआ कोरोनावायरस का शिकार

उटाह जैज क्लब के एक खिलाड़ी के कोरोनावायरस से पीड़ित पाए जाने के बाद नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (NBA) ने पूरा सीजन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. एनबीए ने ये फैसला 11 मार्च को लिया है.

एनबीए का लोगो

एनबीए ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि उटाह जैज के एक खिलाड़ी के शुरुआती रिपोर्ट में कोरोनावायरस से पीड़ित होने की पुष्टि हुई है. इसे देखते हुए एहतियात के तौर पर पूरे सीजन को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है.

पीड़ित खिलाड़ी को ओकलाहोमा शहर में आइसोलेशन में रखा गया है. वैश्विक स्तर पर कोरोनावायरस से एक लाख से अधिक लोगों के पीड़ित होने और 4000 से अधिक के मारे जाने की खबर है.

एनबीए का खिलाड़ी

यह भी पढ़ें- NBA का एक खिलाड़ी हुआ कोरोनावायरस का शिकार, एनबीए ने किया पूरा सीजन स्थगित

एनबीए की ओर से एक बयान में कहा गया,"एनबीए के मैच को स्थगित किया जा रहा है. एनबीए इस रुकावट से आगे के प्लान के बारे में सोचेगा और कोरोनावायरस जैसी महामारी से लड़ने की रणनीति पर काम करेगा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details