दिल्ली

delhi

F2 Championship: भारत के जेहान दारुवाला मोनाको में दूसरे स्थान पर रहे

By

Published : May 29, 2022, 8:08 PM IST

23 साल रेसर ने शनिवार की स्प्रिंट रेस में ऐतिहासिक परिणाम दर्ज कर अपना 11वां फॉर्मूला 2 पोडियम पर खत्म किया.

F2 Championship  India  Jehan Daruwalla  Monaco  भारत  फॉर्मूला 2 चैंपियनशिप  जेहान दारूवाला  स्प्रिंट पोडियम
jehan daruvala

मोनाको:भारत के जेहान दारूवाला ने इस सीजन में फॉर्मूला 2 चैंपियनशिप के पांच राउंड से अपना चौथा पोडियम हासिल किया और इस सप्ताह के अंत में प्रतिष्ठित मोनाको स्ट्रीट ट्रैक पर दूसरे स्थान पर रहे. 23 साल रेसर ने शनिवार की स्प्रिंट रेस में ऐतिहासिक परिणाम दर्ज कर अपना 11वां फॉर्मूला 2 पोडियम पर खत्म किया.

प्रेमा रेसिंग ड्राइवर ग्रिड पर तीसरे स्थान पर थे. उन्हें एक अच्छा मौका मिला, लेकिन एक रुके हुए पोल-सिटर जेक ह्यूजेस को चकमा देने के लिए एक्शन से बचना पड़ा, जिससे टीम के साथी हाउगर को बढ़त मिली.

जिससे, दारूवाला दूसरे स्थान पर खिसक गए और उन्होंने पीछा किया, लेकिन ट्रेक पर ओवरटेक करना मुश्किल था. ह्यूजेस को छोड़कर शीर्ष छह के साथ, जिस क्रम में उन्होंने शुरू किया था, उसी क्रम में समाप्त किया.

यह भी पढ़ें:चैम्पियंस लीग फाइनल: स्टेडियम के बाहर अराजकता के बीच प्रशंसकों पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए

दारुवाला ने रविवार की फीचर रेस में एक अंक-स्कोरिंग फिनिश के साथ अपने स्प्रिंट पोडियम को हासिल किया. रेस के बाद दारुवाला ने कहा, मोनाको में पोडियम पर खड़ा होना किसी भी ड्राइवर के लिए एक सपने के सच होने जैसा है. रेस जीतना बहुत अच्छा होता, लेकिन यहां ओवरटेक करना काफी मुश्किल था, लेकिन मैं एक अच्छा कदम उठाने में कामयाब रहा.

फॉर्मूला 2 में तीन बार विजेता दारूवाला, समग्र ड्राइवरों के तालिका में तीसरे स्थान पर है. अगली रेस दो सप्ताह में अजरबेजान की राजधानी बाकू में होगी, जो एक और चुनौतीपूर्ण ट्रेक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details