दिल्ली

delhi

F1: वालटेरी बोटास ने जीती ऑस्ट्रिया ग्रां प्री

By

Published : Jul 6, 2020, 8:54 AM IST

एक समय मर्सीडीज के इन दोनों ड्राइवरों के बीच ही शीर्ष पर आने के लिए मुकाबला चल रहा था लेकिन हैमिल्टन पर आखिरी क्षणों की पेनल्टी के कारण फरारी के चार्ल्स लेकलर्क दूसरे और मैकलारेन के लैंडो नोरिस तीसरे स्थान पर आ गए.

Valetri bottas
Valetri bottas

स्पीलबर्ग: फिनलैंड के वाल्टेरी बोटास ने सत्र की पहली फार्मूला वन रेस ऑस्ट्रियन ग्रां प्री में रविवार को पोल पोजीशन से शुरुआत करते हुए जीत हासिल कर ली जबकि उनके टीम के साथी 6 बार के विश्व चैंपियन ब्रिटेन के लुइस हैमिल्टन पांच सेकेंड की 'टाइम पेनल्टी' के कारण चौथे स्थान पर रहे.

इस रेस में तीन बार एक सेफ्टी कार की वजह से बाधा पहुंची तथा 20 में से 9 ड्राइवर रेस पूरी नहीं कर पाए. इनमें रेड बुल्स के मैक्स वेस्टरपेन और अलेक्सांद्र अलबोन भी शामिल थे. हैमिल्टन को ओवरटेक करने के प्रयास में अलबोन बाहर हो गए थे जिसका नुकसान ब्रिटिश ड्राइवर को भी हुआ.

देखिए वीडियो

हैमिल्टन को इस टक्कर के लिए जिम्मेदार माना गया और उन पर पांच सेकंड की पेनल्टी लगी. इससे पहले शनिवार को क्वालीफाईंग की घटना के कारण उन पर तीन स्थान ग्रिड की पेनल्टी भी लगी थी. ऐसे में मर्सिडीज के उनके साथी बोटास ने पोल पोजीशन से शुरुआत की जबकि हैमिल्टन ग्रिड में पांचवें स्थान पर थे.

एक समय मर्सीडीज के इन दोनों ड्राइवरों के बीच ही शीर्ष पर आने के लिए मुकाबला चल रहा था लेकिन हैमिल्टन पर आखिरी क्षणों की पेनल्टी के कारण फरारी के चार्ल्स लेकलर्क दूसरे और मैकलारेन के लैंडो नोरिस तीसरे स्थान पर आ गए. रेनॉल्ट के कार्लोस सेंज जूनियर ने पाचवां, रेसिंग प्वाइंट के सर्जियो पेरेज ने छठा, टोरो रोसो के पियरे गास्ले ने सातवां, रेनॉल्ट के एस्टबेन ओकोन ने आठवां, अल्फा रेसिंग के एंटोनियो जियोविनाजी नौंवां और फेरारी के सेबेस्टियन वेटेल ने दसवां स्थान हासिल किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details