दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 2, 2021, 6:40 AM IST

ETV Bharat / sports

भारतीय निशानेबाजों को कोरिया में ट्रेनिंग कराने की NRAI की योजना

NRAI के सचिव राजीव भाटिया ने कहा, "हम अपने पिस्टल, राइफल और शॉटगन निशानेबाजों के लिए दक्षिण कोरिया में प्रशिक्षण-सह शिविर के लिए बहुत उत्सुक हैं, बशर्ते उनके अधिकारी हमें उनके 14 के क्वारंटीन नियमों में छूट दें. हम उनके संपर्क में हैं."

Eyeing Olympics, Indian shooters may train/acclimatise in Korea
Eyeing Olympics, Indian shooters may train/acclimatise in Korea

नई दिल्ली:भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (NRAI) टोक्यो ओलंपिक से पहले अपने निशानेबाजों को दक्षिण कोरिया के इंचियोन में ट्रेनिंग कराने पर विचार कर रहा है.

हाल में नई दिल्ली में आयोजित ISSF विश्व कप में 15 स्वर्ण सहित रिकॉर्ड 30 पदक जीतने के बाद महासंघ अपने निशानेबाजों को ओलंपिक में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए सबसे अच्छा संभव मंच देना चाहता है और वो दक्षिण कोरिया के इंचियोन में एक लंबे शिविर की योजना बना रहे हैं.

भारतीय निशानेबाज

NRAI को उम्मीद है कि दक्षिण कोरिया के अधिकारी से उन्हें क्वारंटीन नियमों से छूट मिल सकती है. भारत को हाल ही में दक्षिण कोरिया में अनिवार्य दो सप्ताह के क्वारंटीन नियमों के कारण 16 से 27 अप्रैल तक चांगवोन में हुए आईएसएसएफ विश्व कप से हटना पड़ा था.

यह भी पढ़ें- ICC ने कहा, अंपायर्स कॉल जारी रहेगी

एनआरएआई के सचिव राजीव भाटिया ने कहा, "हम अपने पिस्टल, राइफल और शॉटगन निशानेबाजों के लिए दक्षिण कोरिया में प्रशिक्षण-सह शिविर के लिए बहुत उत्सुक हैं, बशर्ते उनके अधिकारी हमें उनके 14 के क्वारंटीन नियमों में छूट दें. हम उनके संपर्क में हैं."

उन्होंने कहा, "अगर वह अमल में नहीं आता है, तो हमारे पास नई दिल्ली में शिविर आयोजित करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं होगा, हालांकि स्थितियां काफी गर्म और नम होंगी."

ABOUT THE AUTHOR

...view details