दिल्ली

delhi

EXCLUSIVE: मैंने अपने मूवमेंट्स पर काफी काम किया है और रॉड्रिग्ज का सामना करने के लिए तैयार हूं: मिशेल वॉटर्सन

By

Published : May 7, 2021, 9:49 AM IST

Updated : May 7, 2021, 9:55 AM IST

मुकाबले से पहले मिशेल वॉटर्सन ने कहा, यह एक समय में एक फाइट की बात है. मैं बस उस मुकाबले में आते ही मात देना चाहती हूं. मैं वहां पहुंचते ही जीतना चाहती हूं और मुझे जीतते रहना है. मुझे पता है कि बहुत जल्द मेरे बारे में बातें होना शुरू होना वाला है.

Working hard on my explosive movements, ready to face Marina, says Michelle Waterson
Working hard on my explosive movements, ready to face Marina, says Michelle Waterson

लास वेगास:यूएफसी महिला स्ट्रॉवेट स्टार मिशेल वॉटर्सन जिन्हें 'द कराटे हॉटी' के नाम से भी जाना जाता है शनिवार को यूएफसी मेन इवेंट में मरीना रॉड्रिग्ज से भिड़ेगी. वॉटर्सन अपने रचनात्मक मूवमेंट्स और बेहतर कुश्ती कौशल से रोड्रिगेज से आगे निकलना चाहेगी.

मिशेल वॉटरसन ने इस मुकाबले से ठीक पहले Etv Bharat से खास बातचीत की और बताया कि वह कैसे अपने कोच के साथ मिलकर "विस्फोटक मूवमेंट्स और धैर्य" पर काम कर रही है और स्ट्रॉवेट श्रेणी में छठे नंबर के खिलाड़ी के खिलाफ खुद को 'सभी के लिए' कैसे तैयार किया है.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि, तीन से पांच राउंड के देर से बदलाव के कारण अब फ्लाइटवेट पर ये मुकाबला होगा.

Q. यूएफसी वेगास 26 के मुख्य कार्यक्रम में मरीना रोड्रिगेज का सामना करने के लिए आपको बुक किया गया है. आप इस लड़ाई की तैयारी कैसे कर रही हैं?

A. ईमानदारी से कहूं तो, मेरे पास उस गति को बनाए रखने की क्षमता है जो मैं चार और पांच राउंड में एक, दो और तीन में करती हूं. मैं अल्बुकर्क में ट्रेन करती हूं जो उच्च ऊंचाई है. मेरे स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच ने मेरे "विस्फोटक मूवमेंट्स और धैर्य" पर बहुत काम किया है. मैं वहां पहुंचने और प्रदर्शन करने में सक्षम होने के लिए बेहद उत्सुक हूं. चाहे मैं उसे पहले राउंड में बाहर कर दूं या फिर पांच राउंड लग जाएं, मैं इसके लिए तैयार हूं.

Q. आपने कुछ दिग्गज फाइटर्स (अमांडा रिबास और रोज नमाजुन) का सामना किया है. उनमें किस फाइट को आप वापस से जीना चाहेंगी?

A. वाकई में बहुत सारे मुकाबले. पिछली रात एंजेला हिल के साथ हुआ मुकाबला बेहद ही शानदार रहा क्योंकि वह पांचवें राउंड के आखिरी मिनट तक गया. मैं और वह पूरे समय पीछे-पीछे जा रहे थे. इसलिए मेरे लिए खुद को गहराई तक लेकर जाना और फिर गति और स्तर को ऊपर उठाना, मेरे लिए वास्तव में फायदेमंद था. रोज के साथ फाइट काफी मजेदार थी. मैं निश्चित रूप से उसे वापस लाना चाहूंगी. पेज वॉनजेंट के साथ मेरी फाइट कमाल की थी. कैंप सही चला. यह लगभग ऐसा था जैसे मैं एक निर्देश बुक के साथ लड़ रही थी, जहां यह "चरण एक: ऐसा करो, दूसरा ऐसा करो" के समान था. सब कुछ सही हुआ और अंत में मैं जीत दर्ज करने में सफल रही.

मिशेल वॉटर्सन

Q. मरीना रोड्रिगेज के खिलाफ फाइट में क्या संभावनाएं हैं?

A. यह एक समय में एक फाइट की बात है. मैं बस उस मुकाबले में आते ही मात देना चाहती हूं. मैं वहां पहुंचते ही जीतना चाहती हूं और मुझे जीतते रहना है. मुझे पता है कि बहुत जल्द मेरे बारे में बातें होना शुरू होना वाला है.

Q. हम जानते हैं कि यह लड़ाई फ्लाइवेट वर्ग में दर्ज की गई है, क्या आपने इस पर ध्यान दिया है और कुछ तकनीकों या गेमप्लान को बदलने की कोशिश की है?

A. मुझे नहीं लगता इसमें कुछ खास अंतर है. ईमानदारी से कहूं तो, मेरे पास उस गति को बनाए रखने की क्षमता है जो मैं चार और पांच राउंड में एक, दो और तीन में करती हूं. मैं वहां पहुंचने और प्रदर्शन करने में सक्षम होने के लिए बेहद उत्सुक हूं. चाहे मैं उसे पहले राउंड में बाहर कर दूं या फिर पांच राउंड लग जाएं, मैं इसके लिए तैयार हूं.

Q. हमने मरीना को संघर्ष करते हुए देखा है और आपके पास एक बहुत ही छोटा ग्राउंड है जिसका उपयोग आप अच्छे प्रभाव के लिए करते हैं. क्या आपको लगता है कि रोड्रिगेज के खिलाफ लड़ाई में प्रमुख कारक हो सकता है?

A. मुझे लगता है कि मरीना बहुत खतरनाक प्रतिद्वंद्वी है और ये मैं नहीं कह रही उसका रिकॉर्ड खुद दर्शाता है. वह इस फाइट की लंबी लड़कियों में से एक है. उसका दाहिना हाथ काफी भारी है और वह अपने प्रतिद्वंद्वी को जकड़ने में भी काफी अच्छी है. और मुझे लगता है कि वे उसकी ताकत हैं. कहा जा रहा है और मुझे भी लगता है कि मेरा स्टैंडअप उससे ज्यादा रचनात्मक है. मेरे पास अधिक विकल्प हैं जब यह आता है कि मैं लड़ाई को कहां ले जाना चाहती हूं - अगर मैं इसे जारी रखना चाहती हूं या अगर मैं इसे जमीन पर ले जाना चाहती हूं और मेरी कुश्ती उनके मुकाबले बेहतर है और ऐसा ही मेरा जुजित्सु भी है.

UFC फाइट नाइट - रॉड्रिग्ज बनाम वॉटर्सन 9 मई, 2021 को सोनी टेन 2 पर LIVE और सोनी टेन 3 चैनल सुबह 5:30 से शुरू होगी.

By Ayushmaan Pandey

Last Updated : May 7, 2021, 9:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details