दिल्ली

delhi

तुर्किये में भूकंप के बाद चेल्सी के पूर्व फॉरवर्ड अत्सु मलबे में जिंदा मिले : घाना के अधिकारी

By

Published : Feb 7, 2023, 4:01 PM IST

तुर्किये और सीरिया में 7.8 तीव्रता का एक बड़ा भूकंप आया, जिसमें 3500 से अधिक लोग मारे गए क्योंकि बर्फीले क्षेत्र में इमारतें गिर गईं और मलबे में फंसे लोगों की तलाश जारी है.

Christian Atsu  Kahramanmaras earthquake  Turkey Earthquake  क्रिस्टियन अत्सु  चेल्सी पूर्व फॉरवर्ड क्रिस्टियन अत्सु  तुर्किये में भूकंप  तुर्किये और सीरिया
Christian Atsu

लंदन : चेल्सी और न्यूकैसल के पूर्व फॉरवर्ड क्रिस्टियन अत्सु तुर्किये में आए विनाशकारी भूकंप के बाद से लापता थे, लेकिन मंगलवार को वह मलबे में जिंदा पाए गए हैं. घाना के राजदूत ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की. इस भूकंप में 3500 से अधिक लोग मारे गए हैं.

घाना के खिलाड़ी अत्सु तुर्किये के क्लब हातायिस्पोर के लिए खेलते हैं. क्लब के प्रवक्ता मुस्तफा ओजात ने सोमवार बताया कि वह उस इमारत में थे जो नष्ट हो चुकी थी. अत्सु के अलावा क्लब के दो खिलाड़ियों को मलबे से सुरक्षित निकाला जा चुका था.

तुर्किये और पड़ोसी देश सीरिया में सोमवार को आए 7.8 की तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप में 3500 से अधिक लोगों की मौत हो गई जबकि हजारों की संख्या में लोग घायल हुए हैं. भूकंप से हजारों इमारतों को भारी नुकसान पहुंचा है.

यह भी पढ़ें :Anil Kumble Record : आज ही के दिन अपनी गेंदों से कुंबले ने बरपाया था कहर, क्रिकेट इतिहास में यादगार बन गया था ये मैच

हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है, क्योंकि बचावकर्मी अब भी प्रभावित इलाकों में मलबे में फंसे लोगों की तलाश में जुटे हैं. सीमा के दोनों ओर भूंकप का झटका सूर्योदय से पहले महसूस हुआ और लोगों को सर्दी तथा बारिश के बावजूद बाहर आना पड़ा.

मंगलवार को तुर्किये और सीरिया में भूकंप के बाद झटकों के आने का सिलसिला जारी है. 24 घंटे में यहां पर कई झटके आ चुके हैं जिनके बाद लोगों में दहशत का माहौल है. ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड ने भूकंप प्रभावित तुर्किये और सीरिया के लिए 11 मिलियन अमरीकी डॉलर की सहायता की घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details