दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 20, 2022, 7:14 PM IST

ETV Bharat / sports

नरिंदर बत्रा के इस्तीफे के बाद मिस्र के सईफ अहमद FIH के कार्यकारी अध्यक्ष बने

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ का कार्यकारी अध्यक्ष चुन लिया गया है. यह पद भारत के नरिंदर बत्रा के इस्तीफे के बाद खाली हुआ था. स्थाई उत्तराधिकारी का चुनाव नवंबर में होगा.

FIH working president  Saif Ahmed  Narinder Batra resignation  Saif Ahmed becomes FIH working president  International Hockey Federation  नरिंदर बत्रा का इस्तीफा  मिस्र के सईफ अहमद  सईफ बने एफआईएच कार्यकारी अध्यक्ष  हॉकी  अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ
FIH working president

लुसाने:भारत के नरिंदर बत्रा के इस्तीफे के बाद मिस्र के सईफ अहमद को अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. इस बारे में एफआईएच ने बुधवार को जानकारी दी. एफआईएच ने कहा, बत्रा के स्थाई उत्तराधिकारी का चुनाव नवंबर में होना है. एफआईएच कार्यकारी बोर्ड की बैठक के बाद अहमद की नियुक्ति की घोषणा की गई, जिसने बत्रा के इस्तीफे को आधिकारिक रूप से स्वीकार कर लिया.

एफआईएच ने कहा, आधिकारिक तौर पर डॉ. नरिंदर बत्रा के इस्तीफे को सर्वसम्मति से एफआईएच ईबी के सदस्य और अफ्रीकी हॉकी महासंघ के अध्यक्ष सईफ अहमद (मिस्र) को अगले अध्यक्ष चुनाव तक कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया.

यह भी पढ़ें:बत्रा ने एफआईएच अध्यक्ष के रूप में इस्तीफा दिया, आईओसी की सदस्यता भी छोड़ी

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के पूर्व प्रमुख नरिंदर बत्रा ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. इस प्रकार आईओए प्रमुख, अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के सदस्य और एफआईएच प्रमुख सहित तीनों शीर्ष पदों से इस्तीफा दे दिया.

सोमवार (18 जुलाई) को एफआईएच के कार्यकारी बोर्ड को लिखे पत्र में 65 वर्षीय व्यवसायी-सह-खेल प्रशासक ने कहा था, व्यक्तिगत कारणों से, मैं एफआईएच के अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा सौंपता हूं. आपके समर्थन और मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद.

ABOUT THE AUTHOR

...view details