दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 13, 2019, 8:07 AM IST

Updated : Sep 30, 2019, 10:23 AM IST

ETV Bharat / sports

दुती चंद को मिला विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप का टिकट

भारत की स्टार फर्राटा धाविका दुती चंद को कतर के दोहा में 27 सितम्बर से छह अक्टूबर तक होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है.

Dutie chand

नई दिल्ली: भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने इस चैम्पियनशिप के लिए नौ सितंबर को 25 सदस्यीय टीम घोषित की थी जबकि दुती के नाम को भी स्वीकृति दी थी लेकिन उनका इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना आईएएएफ के आमंत्रण पर निर्भर था.

देखिए वीडियो

दुती के इस टूर्नामेंट में भाग लेने को लेकर अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ (आईएएएफ) से मिले निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है. आईएएएफ ने यह कहते हुए आमंत्रण भेजा है कि दुती विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा ले सकती है और एएफआई ने इसे स्वीकार कर लिया है. इसलिए उनके प्रतिनिधित्व की पुष्टि हो गई है.

एएफआई ने ट्वीट करते हुए लिखा, "विश्व चैम्पियनशिप के लिए महिलाओं की 100 मीटर रेस के लिए कल शाम को ही दुती के नाम की पुष्टि हो गई है."

एएफआई की चयन समिति ने अर्चना एस (महिला 200 मीटर) और ऊंची कूद के तेजस्विन शंकर के नाम को भी स्वीकृति दी थी लेकिन इनका प्रतियोगिता में हिस्सा लेना आईएएएफ के निमंत्रण पर निर्भर था.

दुती 11.24 सेकेंड के क्वालीफिकेशन स्तर को हासिल करने में नाकाम रही थी, लेकिन प्रतियोगिता के लिए जरूरी प्रतिभागियों की संख्या के कारण उन्हें विश्व चैम्पियनशिप में जगह मिल गई.

Last Updated : Sep 30, 2019, 10:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details