दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 22, 2019, 3:16 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 2:11 PM IST

ETV Bharat / sports

दोहा की गर्मी से जूझने के लिए ऐसे तैयारी कर रही है दुती चंद

विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप से पहले दुती चंद ने कहा है कि, 'मुझे दोहा में वातावरण मिलेगा वो भुवनेश्वर के मौसम जैसा ही है. मेरा इवेंट रात में होगा इसलिए मैं अपने शरीर को उसी के मुताबिक तैयारी कर रही हूं.

दुती चंद

नई दिल्ली: भारत की स्टार फरार्टा धाविका दुती चंद का कहना है कि वह विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के दौरान दोहा की गर्मी से जूझने के लिए लगातार रात में तैयारी कर रही हैं.

दुती को कतर के दोहा में 27 सितम्बर से छह अक्टूबर तक होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

कतर में प्रतियोगिता के दौरान तापमान के 35 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने की आशंका है, लेकिन दुती का कहना है कि वह इसे लेकर चिंतित नहीं हैं.

दुती ने मीडिया से कहा, "मुझे वहां जो वातावरण मिलेगा वो भुवनेश्वर के मौसम जैसा ही है. मेरा इवेंट रात में होगा इसलिए मैं अपने शरीर को उसी के मुताबिक तैयारी कर रही हूं."

इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ एथलेटिक्स फेडरेशन्स के निमंत्रण पर प्रतियोगिता के लिए टीम में शामिल हुई 23 वर्षीय दुती दोहा में केवल 100 मीटर में भाग लेगी.

वह टूर्नामेंट के लिए भुवनेश्वर में तैयारी कर रही हैं. इससे पहले, वह पिछले कुछ वर्षो से हैदराबाद के गाचिबोउली स्टेडियम में तैयारी कर रही थीं.

दुती चंद

दुती ने कहा, "मैं रात के करीब नौ बजे ट्रेनिंग कर रही हूं क्योंकि मैं समझती हूं कि वहां मेरा इवेंट स्थानीय समय के अनुसार रात के 11:30 बजे होगा."

दुती ने कहा कि उनका लक्ष्य अपने बेस्ट टाइमिंग की बराबरी करना होगा जो 11.24 सेकेंड है. यह एक नेशनल रिकॉर्ड भी है.

उन्होंने कहा, "मैंने आखिरी बार 2017 में विश्व चैंपियनशिप में भाग लिया था और वहां मैं सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई थी. इस बार मैंने अपना लक्ष्य अपनी बेस्ट टाइमिंग की बराबरी करने या फाइनल में पहुंचने का रखा है."

दुती ने कुछ समय पहले खुलासा किया था कि वह एक लड़की के साथ रिलेशनशिप में हैं. इसके बाद, कई लोगों ने उनकी तीखी आलोचना भी की थी.

उन्होंने कहा, "वह कभी ट्रैक पर नहीं आती, लेकिन वह मेरे साथ ही हैं. वह मुझे प्रेरित करती हैं. एक व्यक्ति का खुश रहना बहुत जरूरी है और वह मुझे खुश रखती हैं."

दुती ने परिवार के साथ अपने संबंधों पर कहा, "मैं अपना काम कर रही हूं और वह अपना काम कर रहे हैं. मुझे अपने काम के लिए शहर में ही रहना पड़ता है. अभी तक कोई समस्या नहीं आई है."

Last Updated : Oct 1, 2019, 2:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details