दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 17, 2019, 10:48 PM IST

Updated : Sep 27, 2019, 8:18 AM IST

ETV Bharat / sports

5th इंडियन ग्रां प्री : गोल्ड जीतने के बाद दुती चंद ने ETV BHARAT को भेजा ये खास VIDEO

भारत की महिला फर्राटा धाविका दुती चंद ने पांचवीं इंडियन ग्रां प्री में 100 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया. वहीं दुती चंद ने ईटीवी भारत को एक वीडियो बनाकर भेजा है जिसमें उन्होंने अपने वीजा विवाद को लेकर बड़ा बयान दिया है.

dutee chand

हैदराबाद : विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई करने की कोशिशों में जुटी भारत की फर्राटा धाविका दुती चंद को उस समय धक्का लगा जब तकनीकी दिक्कतों की वजह से जर्मनी में होने वाली रेस में भाग नहीं ले सकी. जिसके बाद उन्होंने वीडियो के जरिए अपना दर्द बयां किया है.

उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए कहा, 'मैं यहां 5 वें भारतीय ग्रैंड प्रिक्स में भाग लेने आई थी. यहां सब ठीक है. मैं 11.42 सेकंड के साथ पहले स्थान पर रही और स्वर्ण पदक जीता. मैं बेहतर कर सकता थी. हमारे पास फाइनल में केवल 3 प्रतियोगी थे.

देखिए वीडियो

उन्होंने कहा, ''अगर मुझे यूरोप देश में प्रदर्शन करने का मौका मिलता, तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकता थी लेकिन वीजा की समस्या के कारण ऐसा नहीं हो सका लेकिन मैं विश्व चैंपियनशिप में बेहतर प्रदर्शन देने की कोशिश करूंगा. आपके आशीर्वाद और समर्थन की जरूरत है.''

इससे पहले दुती ने कहा था कि सरकार से सारी मदद मिलने के बावजूद वह रेस में भाग नहीं ले पा रही. उसने ट्वीट में लिखा, "मैं जर्मनी नहीं जा सकूंगी क्योंकि संगठनात्मक स्तर पर कुछ समस्याएं हैं. भारत सरकार इस अप्रत्याशित चूक से वाकिफ है और मुझे पूरा समर्थन दिया है. मैं सरकार की शुक्रगुजार हूं."

दुती चंद का ट्वीट

विश्व चैम्पियनशिप का क्वालीफाइंग टाइमिंग 11.24 सेकंड है और 2020 ओलंपिक खेलों का कट आफ 11.15 सेकंड है. दुती ने अप्रैल में एशियाई चैम्पियनशिप के दौरान 11.26 सेकंड का समय निकाला था.

Last Updated : Sep 27, 2019, 8:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details