दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

मैच फिक्सिंग: डच टेनिस कोच मैक्स वेंडर्स पर 12 साल का प्रतिबंध

आईटीआईए के अनुसार, वेंडर्स ने कई मैच फिक्सिंग आरोपों को स्वीकार किया और सबूतों को नष्ट करने करने की बात भी स्वीकार की है. आईटीआईए ने यह नहीं बताया कि कथित आचरण कब और कहां हुआ और इसने किसी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया.

By

Published : Jul 28, 2022, 9:36 AM IST

Max Vanders  Vanders banned for 12 years  Dutch tennis coach  match fixing  मैच फिक्सिंग  डच टेनिस कोच  मैक्स वेंडर्स  12 साल का प्रतिबंध
tennis

लंदन: डच टेनिस कोच मैक्स वेंडर्स को मैच फिक्सिंग को लेकर 12 साल के लिए खेल से प्रतिबंधित कर दिया गया है. अंतरराष्ट्रीय टेनिस इंटेग्रिटी एजेंसी (आईटीआईए) ने बुधवार को इसकी पुष्टि की. आईटीआईए के अनुसार, वेंडर्स ने कई मैच फिक्सिंग आरोपों को स्वीकार किया और सबूतों को नष्ट करने करने की बात भी स्वीकार की है. आईटीआईए ने एक बयान में कहा, इंटरनेशनल टेनिस इंटेग्रिटी एजेंसी (आईटीआईए) ने आज पुष्टि की है कि डच टेनिस कोच मैक्स वेंडर्स को कई मैच फिक्सिंग आरोपों को स्वीकार करने के बाद 12 साल के लिए खेल से प्रतिबंधित कर दिया गया है.

हालांकि, आईटीआईए ने यह नहीं बताया कि कथित आचरण कब और कहां हुआ और इसने किसी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया. मामले की सुनवाई मूल रूप से भ्रष्टाचार विरोधी सुनवाई अधिकारी (एएचओ) के प्रोफेसर रिचर्ड मैकलारेन ने अप्रैल 2021 में की थी, जिन्होंने फैसला सुनाया था कि वेंडर्स को 12,000 डॉलर का जुर्माना भी देना चाहिए. वेंडर्स की कानूनी टीम की दलीलों के बाद मंजूरी के प्रकाशन में देरी हुई, हालांकि एएचओ मैकलारेन ने अब उस प्रतिबंध को हटा लिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वेंडर्स ने डब्ल्यूटीए टूर पर कई खिलाड़ियों के साथ कोच, असिस्टेंट या हिटिंग पार्टनर के तौर पर काम किया था.

यह भी पढ़ें:CWG 2022: राष्ट्रमंडल खेलों के उद्घाटन समारोह में भारत के ध्वजवाहक होंगे सिंधु और मनप्रीत

ABOUT THE AUTHOR

...view details