दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 23, 2022, 9:27 AM IST

ETV Bharat / sports

Laver Cup : टीम यूरोप में नडाल, फेडरर, मरे के साथ जुड़ेंगे जोकोविच

इस चौकड़ी ने पिछली 76 ग्रैंडस्लैम ट्राफियों में से 66 अपने नाम की हैं और प्रत्येक खिलाड़ी एटीपी रैंकिंग में शीर्ष पर रह चुका है.

tennis news  Laver Cup  roger federer  andy murray  Rafael Nadal  Novak Djokovic  नोवाक जोकोविच  रोजर फेडरर  राफेल नडाल  एंडी मरे
Laver Cup

लंदन:नोवाक जोकोविच सितंबर में होने वाले लेवर कप के लिए टीम यूरोप में रोजर फेडरर, राफेल नडाल और एंडी मरे के साथ खेलेंगे. टूर्नामेंट के आयोजकों ने शुक्रवार को घोषणा की कि जोकोविच इसमें हिस्सा लेंगे. जोकोविच ने इस महीने में अपना 21वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था. इससे वह फेडरर (20 ग्रैंडस्लैम) से एक खिताब आगे निकल गए थे जबकि नडाल (22 ग्रैंडस्लैम) से एक खिताब पीछे है. मरे के नाम तीन मेजर चैम्पियनशिप हैं.

इस चौकड़ी ने पिछली 76 ग्रैंडस्लैम ट्राफियों में से 66 अपने नाम की हैं और प्रत्येक खिलाड़ी एटीपी रैंकिंग में शीर्ष पर रह चुका है. लेवर कप का पांचवां चरण लंदन में 23 से 25 सितंबर तक खेला जायेगा. जोकोविच ने कहा, लेवर कप ही एकमात्र ऐसी प्रतियोगिता है जहां आप सभी बड़े प्रतिद्वंद्वी, 'बिग थ्री', 'बिग फोर' खिलाड़ी एक ही टीम में शामिल हो सकते हैं. उन्होंने कहा, बेशक, यह हम खिलाड़ियों के लिए, बल्कि दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए भी एक बहुत ही अलग और रोमांचक है.

यह भी पढ़ें:IND vs WI : भारत ने जीता पहला मैच, सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details