दिल्ली

delhi

फिग्वेरेडो ने बेनाविडेज को हराकर यूएफसी फ्लाईवेट खिताब जीता

By

Published : Jul 19, 2020, 3:16 PM IST

डेविसन फिग्वेरेडो ने रविवार को जोसेफ बेनाविडेज को एकतरफा मुकाबले में हराकर अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप (यूएफसी) का फ्लाइवेट वर्ग का खिताब जीत लिया

Deiveson Figueiredo
Deiveson Figueiredo

अबु धाबी : ब्राजील के फिग्वेरिडो ने 19-1 से जीत दर्ज की. पहले दौर में जब 12 सेकेंड का समय बचा था तभी बेनाविडेज अचेत हो गए क्योंकि फिग्वेरिडो ने अपने दोनों हाथों से उनकी गर्दन को जकड़ लिया था. ब्राजील के फिग्वेरिडो ने 19-1 से जीत दर्ज की. एक अन्य मुकाबले में जैक हार्मेनसन ने भी केविन गेस्टेलम को पहले दौर में ही हरा दिया.

डेविसन फिग्वेरेडो यूएफसी के इतिहास के तीसरे 125 पाउंड चैंपियन हैं जिन्होंने 5 महीने के अंदर दूसरी बार जोसेफ बेनाविडेज पर जीत दर्ज की. अबु धाबी के यास आइलैंड में आठ दिनों में यूएफसी ने तीसरी बार मुकाबलों का आयोजन किया.

एक अनुवादक के माध्यम से फिग्वेरेडो ने कहा, "मैं जानता था कि मेरा समय आने वाला था, और ये मेरा समय है. मैं इस बेल्ट का बचाव जारी रखने जा रहा हूं, और मैं एक सक्रिय चैंपियन बनने जा रहा हूं. मैं यहां आना चाहता था और इस बेल्ट को अपने शहर, अपने राज्य, अपने घर ले जाना चाहता था. मुझे यह बेल्ट मिलने पर गर्व है, मैंने कहा कि मैं इसे लेने जा रहा हूं, और मैंने किया."

ABOUT THE AUTHOR

...view details