दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

Australian Open: मेदवेदेव पर 12 हजार अमेरिकी डॉलर का जुर्माना

टेनिस खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव पर ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान भड़कने के लिए जुर्माना लगाया गया है.

By

Published : Jan 29, 2022, 6:57 PM IST

ऑस्ट्रेलियन ओपन  Australian Open  Daniil Medvedev  डेनियल मेदवेदेव  टेनिस  Tennis  अमेरिकी डॉलर  जुर्माना  US dollars  fines
Australian Open 2022

मेलबर्न:विश्व के दूसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव पर ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान भड़कने के लिए 12 हजार अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लगाया गया है. चार सेट की जीत के दौरान, मौजूदा यूएस ओपन चैंपियन ने चेयर अंपायर जैम कैंपिस्टल पर चिल्लाते हुए अपशब्द कहे.

इसे लेकर टेनिस ऑस्ट्रेलिया (टीए) ने उन पर दो अलग-अलग मामलों में 12 हजार अमरीकी डालर का जुर्माना लगाया है. स्टफ डॉट को डॉट एनजेड के अनुसार, नडाल के साथ क्वॉर्टरफाइनल कनाडा के डेनिस शापोवालोव की हार में दो अलग-अलग अपराधों के लिए कुल आठ हजार अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लगाया गया था. वहीं मेदवेदेव का जुर्माना टूर्नामेंट में अब तक का सबसे बड़ा जुर्माना है.

यह भी पढ़ें:Australian Open: 4 दशक बाद एशले बार्टी ने जीता महिला एकल का खिताब

फोर्ब्स के अनुसार, मेदवेदेव ने साल 2021 में लगभग 14 मिलियन अमरीकी डालर की कमाई की, जिसमें नोवाक जोकोविच के खिलाफ अपनी जीत के बाद यूएस ओपन खिताब जीतने से एक बड़ा हिस्सा आया. एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स (एटीपी) के अनुसार उनकी कुल कमाई 22 मिलियन अमरीकी डालर से अधिक आंकी गई है. रूसी खिलाड़ी अगले ग्रैंड स्लैम इवेंट में अपने पहले खिताब जीतने को लेकर तैयार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details