दिल्ली

delhi

Commonwealth Games: आखिरी क्वॉर्टर में भारत ने गंवाए 3 गोल, इंग्लैंड से मैच ड्रॉ

By

Published : Aug 1, 2022, 10:59 PM IST

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया हॉकी मुकाबला बराबरी पर छूटा. भारत ने शुरुआत में जो बढ़त बनाई, उसे बरकरार नहीं रख पाई. तीसरे क्वॉर्टर तक भारत 3-0 से आगे थी. बाद में इंग्लैंड के साथ मुकाबला 4-4 की बराबरी पर छूटा. दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ेगा.

Commonwealth Games 2022 Day 4  CWG 2022  Hockey Match draw  Sports News  कॉमनवेल्थ गेम्स 2022  भारतीय हॉकी टीम  पुरुष हॉकी टीम  Indian Hockey Team  Men's Hockey Team
Commonwealth Games 2022 Day 4 CWG 2022 Hockey Match draw Sports News कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 भारतीय हॉकी टीम पुरुष हॉकी टीम Indian Hockey Team Men's Hockey Team

बर्मिंघम:आखिरी क्वॉर्टर में अधिकांश समय नौ खिलाड़ियों के साथ खेलने का खामियाजा भारत को भुगतना पड़ा और तीन गोल गंवाने के कारण राष्ट्रमंडल खेलों के अपने दूसरे मैच में इंग्लैंड से 4-4 से ड्रॉ खेला.

भारतीय टीम एक समय 4 -1 से आगे थी, लेकिन इंग्लैंड ने आखिरी क्वॉर्टर में तीन गोल करके पासा पलट दिया. भारत के गुरजंत सिंह को आखिरी क्वॉर्टर में पीला कार्ड मिला, जबकि वरूण कुमार को दो पीले कार्ड देखने के कारण बाहर होना पड़ा. भारत के लिए मनदीप सिंह ने दो, हरमनप्रीत सिंह और ललित उपाध्याय ने एक-एक गोल किया.

इंग्लैंड के लिए निकोलस बेंडुरक ने दो, लियाम अंसेल और फिलीप रोपेर ने एक-एक गोल दागा. इंग्लैंड ने इसके साथ ही पिछले साल टोक्यो ओलंपिक क्वॉर्टर फाइनल में भारत से मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया. पूल बी के पहले मैच में भारत ने घाना को 11-0 से हराया था.

यह भी पढ़ें:CWG 2022, Day 4: सुशीला ने जीता सिल्वर और विजय ने जीता ब्रॉन्ज, भारत के नाम 8 मेडल

सुशीला और विजय ने भारत को दिलाए दो और पदक

जुडोका शुशीला देवी लिकमाबम महिलाओं के 48 किग्रा फाइनल में दक्षिण अफ्रीका की माइकेला व्हाइटबूई से हार गईं. उन्होंने गोल्ड जीतने का मौका गंवा दिया और उन्हें सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. वहीं भारत के विजय कुमार ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. विजय कुमार के नाम ब्रॉन्ज मेडल हुआ. विजय ने 60 किलोग्राम की श्रेणी में ब्रॉन्ज मेडल जीता है. 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में जूडो में आज भारत को दो मेडल मिले हैं. अब भारत के कुल आठ पदक हो गए हैं.

यह भी पढ़ें:CWG 2022, Day 4: भारत का प्रदर्शन कैसा रहा, बस एक नजर में...

भारत की झोली में अब 8 मेडल हो गए हैं. इससे पहले भारत ने 6 मेडल वेटलिफ्टिंग में जीते हैं. वहीं एक पदक भारत का लॉन बॉल में पक्का है. भारत की लॉन टीम ने फाइनल में पहुंचकर मेडल पक्का कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details