दिल्ली

delhi

कोविड-19 : विश्व एथलेटिक्स अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स फाउंडेशन के साथ मिलकर करेगी कोरोनावायरस से प्रभावित खिलाड़ियों की मदद

By

Published : Apr 29, 2020, 8:48 AM IST

विश्व एथलेटिक्स ने अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स फाउंडेशन (आईएएफ) के साथ मिलकर मंगलवार को खिलाड़ियों के लिए फंड इकट्ठा करने के लिए एक मुहीम लांच की है जिससे कोरोनावायरस से प्रभावित खिलाड़ियों की मदद की जाएगी.

World Athletics President Sebastian Coe
World Athletics President Sebastian Coe

लंदन : विश्व एथलेटिक्स के अध्यक्ष सेबास्टियन कोए ने कहा है कि इस फंड से उन खिलाड़ियों की मदद की जाएगी जो कोरोनावायरस के कारण स्थागित या रद हुए अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट्स के चलते बीते कुछ महीनों से अपनी आय का स्त्रोत खो बैठे हैं.

अपीलों की जांच करेंगे

विश्व एथलेटिक्स

कोए अलग-अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञों के समूहों के साथ बैठकर विश्व एथलेटिक्स के छह क्षेत्रों के संघों के माध्यम से आने वाली अपीलों की जांच करेंगे.

हम ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों की मदद कर पाएंगे

कोए ने एक बयान में कहा, "मैं पूरे विश्व के खिलाड़ियों से लगातार संपर्क में हूं और मैं जानता हूं कि इस समय अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट्स बंद होने के कारण कई खिलाड़ी बुरे दौर से गुजर रहे हैं. हमारे पेशेवर खिलाड़ी विजेता राशि पर निर्भर रहते हैं. हम जानते हैं कि ट्रैक और रोड पर होने वाले हमारे तमाम टूर्नामेंट्स महामारी के कारण प्रभावित हैं."

कोरोनावायरस

उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद है कि इस साल के अंत में हम कुछ टूर्नामेंट्स आयोजित करा पाएंगे, लेकिन इसी बीच इस फंड के माध्यम से हम ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों की मदद कर पाएंगे."

ABOUT THE AUTHOR

...view details