दिल्ली

delhi

कर्नाटक अगले खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स को सफल बनाएगा: किरण रिजिजू

By

Published : Feb 22, 2021, 2:09 PM IST

केंद्रीय युवा मामलों और खेल मंत्री किरण रिजिजू को भरोसा है कि खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (केआईयूजी) 2021 का अगला संस्करण जोकि इस साल के अंत में होने वाला है को 'शानदार सफलता' मिलेगी.

Kiren Rijiju
Kiren Rijiju

नई दिल्ली: कर्नाटक इस साल के अंत में दूसरे खेलो इंडिया यूनवर्सिटी गेम्स (केआईयूजी) की मेजबानी करेगा. राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और खेल मंत्री किरन रिजिजू ने रविवार को इसकी घोषणा की.

एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (एआईयू) की साझेदारी में ये खेल बेंगलुरु के जैन विश्वविद्यालय और राज्य के अन्य स्थानों में आयोजित किया जाएगा. रिजिजू ने राज्य में खेलों के लिए समर्थन और प्रोत्साहन के लिए कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा की प्रशंसा की.

रिजिजू ने ट्वीट किया, "मुझे विश्वास है कि कर्नाटक खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के अगले संस्करण को एक शानदार सफलता दिलाएगा. खेल के लिए माननीय सीएम @BSYBJP द्वारा प्रदान किया गया समर्थन और प्रोत्साहन सराहनीय है और जैन विश्वविद्यालय में एक यादगार ईआईयूजी आयोजित करने की क्षमता है!" "

KIUG देश का सबसे बड़ा विश्वविद्यालय खेल है और इसका उद्देश्य खेल प्रतिभाओं की प्रतिभा पहचानना है जो ओलंपिक सहित अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारत का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक करेगा खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021 की मेजबानी

KIUG का पहला संस्करण फरवरी 2020 में भुवनेश्वर में आयोजित किया गया था, और सभी राज्यों के 158 विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में, U-25 आयु वर्ग में 3,182 एथलीटों की कुल भागीदारी देखी गई. इस वर्ष विश्वविद्यालय खेलों में योगासन और मल्लखंब को जोड़ा गया है, जिसमें देश के सदियों पुराने खेल विधाओं को संरक्षित करने और बढ़ावा देने का प्रयास किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details